रेड्डी की बेटी की 500 करोड़ की शादी, आयकर विभाग करेगा खर्चे की जांच

बेंगलुरु
कर्नाटक के पूर्व मंत्री जी जनार्दन रेड्डी की बेटी की शाही शादी आखिरकार आयकर विभाग के निशाने पर आ गई है, आयकर विभाग ने सोमवार को इस शादी से जुड़ी इवेंट मैनेजमेंट फर्मों के यहां छापे मारे, कहा जा रहा है कि 500 और 1000 रुपये के नोट बंद करने के मोदी सरकार के फैसले के बाद हुई इस शादी पर 500 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च किए गए.

बेल्लारी से विधायक रहे पूर्व भाजपा नेता रेड्डी अवैध खनन मामले में तीन साल जेल में काटने के बाद फिलहाल जमानत पर हैं, अधिकारियों ने बताया कि आयकर विभाग की विभिन्न टीमों ने यहां इवेंट मैनेजमेंट फर्मो के सात ठिकानों और हैदराबाद में तीन जगहों पर छानबीन की, शादी में बेहिसाब खर्चे की खबरों के बाद यह कार्रवाई की गई है.

फिलहाल इन फर्मो के बहीखाते, भुगतान की रसीदें और विभिन्न सेवाओं से जुड़े दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं, गड़बड़ी पाए जाने पर इन फर्मो और इन्हें कांट्रैक्ट देने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

बेटी ब्राह्मणी की शादी आंध्र प्रदेश के बड़े कारोबारी के बेटे राजीव रेड्डी से हुई है, शादी की विभिन्न रस्मों को संपन्न कराने के लिए मशहूर तिरुमला मंदिर के पुरोहित बुलाए गए थे, पांच दिवसीय शादी समारोह के लिए यहां पैलेस ग्राउंड में ऐतिहासिक विजयनगर साम्राज्य की राजधानी हंपी के विजय विट्ठल मंदिर और तिरुमला तिरुपति मंदिर की प्रतिकृतियों वाले सेट बनवाए गए थे.

Share With:
Rate This Article