सुखबीर सिंह बादल के खिलाफ AAP से भगवंत मान लड़ेंगे चुनाव

सुखबीर सिंह बादल के खिलाफ AAP से भगवंत मान लड़ेंगे चुनाव

जलालाबाद

पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने तैयारी तेज कर दी है. दिल्ली के सीएम और पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल पंजाब के 10 दिवसीय दौरे पर हैं. केजरीवाल ने पहले दिन जलालाबाद में रैली की.

इस दौरान केजरीवाल ने जलालाबाद से भगवंत मान को पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया. इस मौके पर भगवंत मान, जगमीत बराड़, गुरप्रीत घुग्गी और जरनैल सिंह रैली में शामिल हुए. केजरीवाल राज्य के अलग-अलग हिस्सों में इक्कीस रैलियों को संबोधित करेंगे.

अरविंद केजरीवाल 20 से 30 नवंबर तक पंजाब में 21 रैलियां करेंगे. पहली रैली जलालाबाद में है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर भगवंत मान जलालाबाद से सुखबीर के खिलाफ लड़ते हैं तो मुकाबला कांटे का हो सकता है.

आम आदमी पार्टी की रणनीति भी सुखबीर बादल को प्रचार के दौरान जलालाबाद में उलझाए रखने की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुखबीर अगर दो जगह से लड़ेंगे तो भगवंत को भी उन्हीं दोनों सीटों से लड़ाया जाएगा. वहीं अकाली दल सुखबीर को जलालाबाद के साथ ही एक दूसरी सीट से भी उतारने पर विचार कर रही है.

वो सीट बरनाला या धूरी हो सकती है. इसकी संभवाना इसलिए भी है, क्योंकि सुखबीर ने बरनाला में रैली के दौरान रजिंदर गुप्ता को प्रत्याशी घोषित किया था लेकिन अब बदले हालात के कारण शिअद की 69 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट में गुप्ता का नाम नहीं है. एसे में आम आदमी पार्टी की भी तैयारी है कि दोनों सीटों पर भगवंत मान को ही सुखबीर के खिलाफ उतारा जाए.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment