पाकिस्तानी आतंकी संगठनों के साथ मिलकर पाक में पैर फैला रहा है IS

पाकिस्तानी आतंकी संगठनों के साथ मिलकर पाक में पैर फैला रहा है IS

इस्लामाबाद

इस्लामिक स्टेट (ISIS) पाकिस्तान में अपनी मौजूदगी और सक्रियता बढ़ा रहा है। IS यहां स्थानीय आतंकवादी समूहों और उजबेक आतंकियों की भर्ती कर रहा है। इसके अलावा, तालिबानी लड़ाकों और पाकिस्तान के सबसे हिंसक सांप्रदायिक संगठनों की भी IS अपने यहां भर्ती कर रहा है. इस बात की जानकारी पाक के पुलिस अधिकारियों, तालिबान अधिकारियों व विशेषज्ञों ने दी है.

पिछले शनिवार दक्षिण-पश्चिम पाकिस्तान में एक दरगाह पर हुए हमले के पीछे IS का ही हाथ माना जा रहा है. इस हमले में 50 लोगों की मौत हो गई. साथ ही 100 लोग घायल भी हुए. IS ने एक बयान जारी कर कहा कि उसके एक फिदायीन हमलावर ने शिया संप्रदाय के मुसलमानों की हत्या के मकसद से दरगाह पर हमला किया था।. इस बयान में हमलावर की तस्वीर भी जारी की गई है।.

पिछले महीने बलूचिस्तान की पुलिस अकादमी में हुए हमले में शामिल हमलावरों में से एक की तस्वीर भी IS ने जारी की. इसके बाद तालिबानी अधिकारियों ने द असोसिएटेड प्रेस को बताया कि हमलावर उजबेक मूल का था और संभावित तौर पर उजबेकिस्तान के इस्लामिक मूवमेंट के साथ जुड़ा हुआ था.

26 अक्टूबर को हुए इस हमले में 60 से भी ज्यादा लोग मारे गए थे. मरने वालों में से ज्यादातर पुलिस में भर्ती होने वाले लोग थे. 3 आतंकवादियों ने अकादमी पर हमला किया और सुरक्षा बलों के साथ इनकी कई घंटों तक मुठभेड़ हुई.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment