कांग्रेस की पंजाब में युवाओं को रिझाने की योजना, कैप्टन अमरिंदर सिंह करेंगे नई मुहिम का ऐलान

पंजाब कांग्रेस की युवाओं को रिझाने की योजना, कैप्टन अमरिंदर सिंह करेंगे नई मुहिम का ऐलान

चंडीगढ़

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह आज युवाओं के लिए एक मुहिम की शुरूआत करने वाले हैं. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस बारे में ट्वीट कर बताया कि चंडीगढ़ के सेक्टर 42 बेअंत सिंह स्मारक पर आज शाम साढ़े 4 बजे वो युवाओं के लिए बड़ी घोषणाएं करेंगे.

कांग्रेस की इस पहल को कैप्टन स्मार्ट कनेक्ट नाम दिया गया है. जिसके तहत पंजाब के हजारों युवाओं के सामने पंजाब और राज्य के बाहर युवा विकास से जुड़े मुद्दे पर चर्चा की जाएगी और कई घोषणाएं भी होंगी. कैप्टन ने ट्विटर के जरिए इस कार्यक्रम में लोगों को बड़ी संख्या में जुड़ने की अपील की है.

कांग्रेस की इस पहल को ‘कैप्टन स्मार्ट कनेक्ट’ नाम दिया गया है, जिसके तहत पंजाब के हजारों युवाओं के सामने रविवार को पंजाब और राज्य के बाहर युवा विकास से जुड़े मुद्दे पर चर्चा की जाएगी और कई घोषणाएं भी होंगी. कैप्टन ने ट्विटर के जरिए इस कार्यक्रम में लोगों को बड़ी संख्या में शिरकत करने को कहा है.

कांग्रेस का यह कार्यक्रम किसानों के लिए आयोजित किए गए सफल अभियान, ‘कर्जा-कुर्मी खत्म, फसल दी पूरी रकम’ के बाद किया जा रहा है. पंजाब एक युवा राज्य है, जिसकी एक तिहाई जनसंख्या 18 से 35 साल के बीच है. युवाओं का विकास पंजाब के विकास के लिए जरूरी है.

दुर्भाग्य से पिछले 10 सालों में पंजाब सत्ता से पीड़ित रहा है. उद्योग-धंधे राज्य में ना टिकने से रोजगार में भारी कमी आई है. बेरोजगारी की मार से पीड़ित युवा अब ड्रग्स की ओर रुख कर चुका है. पंजाब में 70 फीसदी ड्रग्स की खपत युवाओं द्वारा की जाती है.

ऐसे हालात में पंजाब के युवाओं को सशक्त करना समय की जरूरत है और इसीलिए पंजाब कांग्रेस ‘स्मार्ट कनेक्ट’ के जरिए युवा आबादी को नए अवसर, खोजने, पाने और उत्पन्न करने का अवसर देने की पहल करने जा रही है.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment