काले धन को सफेद करने की साजिश नाकाम, पुलिस ने पकड़ी 7.5 लाख रुपए

काले धन को सफेद करने की साजिश नाकाम, पुलिस ने पकड़ी 7.5 लाख रुपए

शिमला

हिमाचल के चंबा जिले के डलहौजी के बनीखेत टोल टैक्स बैरियर पर पुलिस ने एक बार फिर से कालेधन को पकड़ने में सफलता हासिल की है. नोटबंदी के दौरान बंद हुए 500 और 1000 के नोटों के 7.5 लाख रुपए पुलिस ने पकड़ी हैं.

जानकारी के मुताबिक बनीखेत चौकी प्रभारी सतपाल ने पुलिस टीम के साथ बनीखेत टोल टैक्स बैरियर पर नाकेबंदी कर रखी थी. इस दौरान यहां से एक स्विफ्ट डिजायर कार नंबर HP-38C-7283 जोकि डलहौजी से इंदौरा की ओर जा रही थी.

कार को जब तलाशी के लिए रोका तो इसमें से 500 और 1000 के नोटों के साथ लगभग 7.5 लाख रुपए बरामद किए गए. कार में दो व्यक्ति सवार थे जिनकी पहचान बिजलू राम पुत्र ख़ुशी राम इंदौरा व चालक अनूप त्रिहान निवासी ढांगु रोड पठानकोट के रूप में हुई है.

इस दौरान यहां से एक स्विफ्ट डिजायर कार नंबर HP-38C-7283 जोकि डलहौजी से इंदौरा की ओर जा रही थी. कार को जब तलाशी के लिए रोका तो इसमें से 500 और 1000 के नोटों के साथ लगभग 7.5 लाख रुपए बरामद किए गए.

कार में दो व्यक्ति सवार थे जिनकी पहचान बिजलू राम पुत्र ख़ुशी राम इंदौरा व चालक अनूप त्रिहान निवासी ढांगु रोड पठानकोट के रूप में हुई है.

चंबा-पठानकोट नेशनल हाइवे पर रविवार 13 नवंबर को पुलिस ने नाके के दौरान दो अलग-अलग एक ही तरह की गाड़ियों से 21 लाख 79 हजार व दो लाख 85 हजार रुपये बरामद किए थे. मंगलवार 16 नवंबर को पुलिस ने चुवाड़ी में 8.5 लाख रुपये की नकदी व एसबीआई के नाम एक पत्र बरामद किया था. इस मामले में पंजाब के टोल प्लाजा कर्मचारियों से पूछताछ की गई थी. 18 नवंबर शुक्रवार को पुलिस ने एक बार फिर बनीखेत में एक स्विफ्ट कार से 7.5 रुपये बरामद किए हैं.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment