DDA की स्कीम में 13 हजार घर, जनवरी में होगी लॉचिंग

दिल्ली

दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) की आवासीय योजना जनवरी में लांच होगी. इस आवासीय योजना में 13 हजार घरों की नीलामी होगी. शुक्रवार को उप राज्यपाल नजीब जंग की अध्यक्षता में हुई अथॉरिटी की मीटिंग में आवासीय योजना को मंजूरी दे दी गई.

नोटबंदी के चलते बैकों के व्यस्त होने के चलते योजना के जनवरी के पहले हफ्ते में लांच होने की उम्मीद है. DDA प्रधान आयुक्त आवास एवं भूमि निपटान जय प्रकाश अग्रवाल ने बताया कि योजना में HIG, MIG, LIG के साथ जनता और EHS फ्लैट शामिल किए गए हैं.

DDA ने फ्लैटों की कीमत में बदलाव नहीं किया है. लोगों को फ्लैट 2014 की कीमत पर ही मिलेंगे. योजना में लोग ऑनलाइन के साथ ऑफलाइन आवेदन कर सकेंगे. DDA ने आवासीय योजना में 5 साल तक घर न बेच सकने वाली शर्त को हटा दिया है.

इसके अलावा LIG और MIG के लिए जमा की जाने वाली राशि को घटाकर क्रमश: 1 और 2 लाख रुपये कर दिया है. पहले यह राशि 1.5 लाख और 5 लाख थी. आवेदकों को अधिकतम 7 स्थान चुनने की अनुमति होगी. DDA योजना में जिन घरों की नीलामी करेगा.

वे सरिता विहार, जसोला, द्वारका, पीतमपुरा, सुखदेव विहार, नरेला, रोहिणी, जहांगीरपुरी, लोकनायकपुरम, दिलशाद गार्डन, पश्चिम विहार, बिन्दापुर, मुखर्जी नगर आदि में स्थित हैं. योजना का कोई आवेदक यदि ड्रॉ ऑफ लॉट्स होने से पहले अपना आवेदन वापिस लेता है तो उसकी पूरी राशि बिना ब्याज के वापिस की जाएगी.

आबंटन के बाद यदि कोई आवेदक आबंटित फ्लैट वापस करने पर पंजीकरण शुल्क की संपूर्ण राशि जब्त कर ली जाएगी. DDA के मुताबिक इस कठोर शर्त को असली खरीददारों को आकर्षित करने के लिए लगाई गई है.

Share With:
Rate This Article