ट्रक से चोरी कर पेट्रोल बेच रहा था ड्राइवर, अचानक हुए धमाके में कई लोगों की मौत

मोजाम्बिक

कैफिरीदजांगे शहर में पेट्रोल से भरे एक ट्रक में शुक्रवार को ब्लास्ट हो गया, इसमें 73 लोगों की मौत हो गई और 100 से ज्यादा जख्मी हो गए धमाका इतना तेज था कि कई घरों के परखच्चे उड़ गए.

बताया जा रहा है कि ट्रक ड्राइवर स्थानीय लोगों को चोरी से पेट्रोल बेच रहा था, इसी दौरान ब्लास्ट हो गया, मोजाम्बिक मीडिया के मुताबिक, ट्रक मलावाई से बेरिया पोर्ट जा रहा था, इसी बीच, ट्रक ड्राइवर कैफिरीदजांगे शहर में स्थानीय लोगों को चोरी से पेट्रोल बेच रहा था, ट्रक के पास सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा थी, इसी दौरान ब्लास्ट हो गया.
मौके पर मौजूद सभी लोगों की मौत हो गई वहीं, दर्जनों लोगों के शव इलाके में दूर-दूर तक बिखरे दिखाई दिए, धमाके के बाद कई घरों में आग भी लग गई, जिससे कई लोग झुलस गए घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड और डॉक्टरों की टीम भेज दी गई है.

मोजाम्बिक एक गरीब देश है, महंगाई के चलते यहां क्राइम काफी बढ़ गया है, हाल ही में यहां पेट्रोल के दाम काफी बढ़ गए हैं, इसके चलते जगह-जगह पेट्रोल की चोरी हो रही है, मोजाम्बिक पिछले 30 सालों से सिविल वॉर से जूझ रहा था, जिसका 1992 में अंत हुआ, सिविल वॉर के चलते देश की इकोनॉमी बुरे हालात में पहुंच गई है, अब हालात और भी खतरनाक होते जा रहे हैं.

Share With:
Rate This Article