महाराष्ट्र के सहकारिता मंत्री सुभाष देशमुख की गाड़ी से 92 लाख कैश बरामद

महाराष्ट्र के सहकारिता मंत्री सुभाष देशमुख की गाड़ी से 92 लाख कैश बरामद

उस्मानाबाद (महाराष्ट्र)

आठ नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 500 और 1000 के नोटबंदी की घोषणा के बाद महाराष्ट्र के सोलापुर स्थित लोक मंगल समूह की एक कार से 91.50 लाख रुपये नकद बरामद हुए हैं. इस समूह के प्रमुख वरिष्ठ बीजेपी नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री सुभाष देशमुख हैं.

उसमानाबाद के जिलाधिकारी प्रशांत नारनावरे ने इस बात की पुष्टि की कि नगरपालिका के उड़ाका दल ने गाड़ियों की जांच के दौरान गुरुवार (17 नवंबर) को ये राशि पकड़ी. कार का चालक लोक मंगल समूह का कर्मचारी था. उसने कहा कि ये पैसा लोक मंगल बैंक का है, जिससे समूह से जुड़ी चीनी मिल के कर्मचारियों का वेतन दिया जाना है. गाड़ी को जब्त कर लिया गया है और जब्त नकदी को सरकारी खजाने में जमा करा दिया गया है.

वहीं, जिलाधिकारी ने लोक मंगल समूह से इसका स्पष्टीकरण मांगा है. साथ ही आयकर विभाग और स्थानीय पुलिस को इस बारे में सूचित कर दिया गया है. अगर समूह का जवाब संतोषजनक रहा तो उन्हें ये पैसा लौटा दिया जाएगा. वरना, समूह के खिलाफ कानूनी प्रक्रिया के हिसाब से कार्रवाई की जा सकती है.

एनसीपी नेता नवाब मलिक ने मीडिया से कहा कि ज्यादातर कालाधन बीजेपी नेताओं के घरों में इकट्ठा है. मलिक ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से देशमुख को बरखास्त करने की मांग की है. मलिक ने कहा है कि आयकर अधिकारियों को बीजेपी नेताओं के घरों और दफ्तरों की जांच करनी चाहिए.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment