विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की किडनी फेल, एम्स में चल रहा है इलाज

दिल्ली

विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने बताया है कि वह अपनी एक किडनी के प्रतिरोपण के लिए एम्स में टेस्ट करा रही हैं. पिछले कुछ महीने से अस्पताल में आना-जाना कर रहीं 64 वर्षीय सुषमा ने कहा कि वह एक किडनी के फेल हो जाने का इलाज करा रही हैं.

सुषमा ने ट्वीट किया, मित्रों, आपको अपनी सेहत के बारे में एक जानकारी देनी है. मैं गुर्दा फेल हो जाने के कारण एम्स में हूं. इस समय मैं डायलिसिस पर हूं. मैं गुर्दा प्रतिरोपण के लिए परीक्षण करवा रही हूं. भगवान कृष्ण आशीर्वाद देंगे.

इससे पहले मंगलवार को एम्स के सूत्रों ने जानकारी दी थी कि उनकी हालत स्थिर है. मधुमेह की पुरानी बीमारी के कारण उनकी किडनी में दिक्कतें आ रही हैं. उनका डायलिसिस किया जा रहा है.’ उन्हें 7 नवंबर को एम्स में भर्ती कराया गया और वहां डॉक्टरों की एक टीम उनका ख्याल रख रही है.

कार्डियो थोरैकिक सेंटर के प्रमुख बलराम एरान की निगरानी में सुषमा को अस्पताल के कार्डियो-न्यूरो सेंटर में भर्ती कराया गया है. सुषमा पिछले 20 सालों से मधुमेह से पीड़ित हैं. भाजपा की 64-वर्षीय नेता को अप्रैल में भी एम्स में भर्ती किया गया था, तब उन्हें न्यूमोनिया और अन्य दिक्कतें थीं.

Share With:
Rate This Article