संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू, PM मोदी ने कहा- हर मुद्दे पर चर्चा के लिए सरकार तैयार

संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू, PM मोदी ने कहा- हर मुद्दे पर चर्चा के लिए सरकार तैयार

दिल्ली

आज से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र के हंगामेदार होने की संभावना है. पहले दिन का सत्र लोक सभा में दिवंगत नेताओँ को श्रद्धांजलि देकर कल तक के लिए स्थगित कर दी गई. नोटबंदी के मुद्दे पर विपक्ष सरकार के खिलाफ़ एकजुट दिख रहा है. इससे पहले सोमवार को कांग्रेस, टीएमसी, सीपीएम, आरजेडी समेत कई दलों की बैठक हुई.

वहीं, PM नरेंद्र मोदी ने संसद सत्र से पहले मीडिया के सामने कहा कि देशहित में चर्चा होनी चाहिए. सरकार की सोच और लोगों की समस्याओं पर इस सत्र में अच्छी डिबेट होगी. सरकार सभी मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है. सभी दलों का अच्छा योगदान होगा. सरकार की ओर से प्रस्तावित काम पर सभी दलों को साथ लेकर आगे चलने का काम किया जाएगा. उन्होंने कहा कि पिछले सत्र में जीएसटी पर भी सभी दलों ने साथ में काम किया. सभी राज्य सरकारों के साथ मिलकर काम किया जाएगा.

संसद के शीतकालीन सत्र से पहले मीडिया से बात करते हुए बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने नोटबंदी के मुद्दे पर साफ कहा कि उनकी पार्टी इस मामले में जेपीसी जांच की मांग करती है. साथ ही उन्होंने दावा किया कि उनकी पार्टी ने एक भी चंदा विदेश से नहीं लिया है और साथ यह भी कहा कि किसी बड़े उद्योगपति से भी उन्होंने कोई पैसा नहीं लिया है.

वहीं मंगलवार को कांग्रेस ने शीतसत्र के लिए रणनीति पर चर्चा के लिए बैठक की. इस बैठक में सरकार को घेरने की बात कही गई है. इससे पहले कांग्रेस नेताओं ने पीएम पर बीजेपी नेताओं को नोटबंदी की जानकारी लीक करने का आरोप लगाते हुए इसे एक बड़ा घोटाला बताया है.

इसके अलावा विपक्ष सर्जिकल स्ट्राइक, जम्मू-कश्मीर के वर्तमान हालात, ओआरओपी जैसे कई दूसरे मुद्दों पर भी सरकार को घेरने की तैयारी में है. शीत सत्र के पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्षी दलों के वरिष्ठ नेताओं से मुलाक़ात कर काले-धन और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर सहयोग और समर्थन की अपील की. सर्वदलीय बैठक में पीएम ने एक साथ लोकसभा और विधानसभा चुनाव कराने के विकल्प का भी सुझाव दिया.

वहीं टीएमसी की अध्यक्ष ममता बनर्जी आज अपनी पार्टी के 40 सांसदों के साथ राष्ट्रपति से मुलाक़ात करेंगी और सरकार के नोटबंदी के फैसले के खिलाफ ज्ञापन देंगी.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment