INDvsENG: गौतम की उम्‍मीदों को लगा 'गंभीर' झटका, विराट कोहली बोले- राहुल पहली पसंद

INDvsENG: गौतम की उम्‍मीदों को लगा ‘गंभीर’ झटका, विराट कोहली बोले- राहुल पहली पसंद

विशाखापटनम

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को कहा कि ओपनर लोकेश राहुल ही इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट में टीम की पहली पसंद होंगे. इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्टों की सीरीज के गुरूवार से शुरू होने जा रहे दूसरे टेस्ट की पूर्व संध्या पर विराट ने संवाददाता सम्मेलन में यह बात कहीं.

उन्होंने कहा कि हम इस बात को लेकर पूरी तरह से स्पष्ट हैं कि राहुल ओपनिंग में मुरली विजय के साथ हमारी पहली पसंद है. वह फिट हो गये हैं और टीम में वापसी कर रहे हैं और हम उन्हीं के साथ शुरूआत करेंगे. उन्हें प्रथम श्रेणी मैच के बीच से ही बुलाया गया है और यह नियमों के दायरे में है. विराट से पहले कोच अनिल कुंबले ने भी कहा था कि राहुल अंतिम एकादश में उनकी पसंद है.

राहुल विशाखापट्नम से कुछ किलोमीटर दूर ही विजयनगरम में रणजी मैच खेल रहे थे और उन्होंने उसमें शतकीय पारी भी लगाई. इससे राष्ट्रीय टीम में उन्हें जुड़ने में परेशानी नहीं हुई. वहीं राहुल की वापसी से साफ हो गया है कि राजकोट में 2० और शून्य के स्कोर से निराश करने वाले सीनियर बल्लेबाज गौतम गंभीर बाहर बैठेंगे.

टेस्ट कप्तान ने कहा हम राहुल के जल्द ठीक होने का इंतजार कर रहे थे. हमारे हिसाब से यही अच्छा संयोजन है और जो टीम के लिये सबसे अच्छा है हम उसी के साथ जाएंगे. हमें राहुल को वापिस बुलाने के लिये सोचना नहीं पड़ा. हमें बहुत खुशी है कि वह टीम से फिर जुड़ गये हैं.’

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment