SYL के मुद्दे पर पंजाब कांग्रेस की आज अबोहर में रैली, कैप्टन अमरिंदर सिंह करेंगे संबोधित

SYL के मुद्दे पर पंजाब कांग्रेस की आज अबोहर में रैली, कैप्टन अमरिंदर सिंह करेंगे संबोधित

चंडीगढ़

SYL के मुद्दे को लेकर पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह और वरिष्ठ नेता सुनील जाखड़ किसानों को साथ लेकर अबोहर इलाके से रैली करने जा रहे हैं. रैली अबोहर से 15 किलोमीटर दूर श्री गंगानगर की तरफ खुईयांसरवर में होने जा रही है.

अबोहर से रैली की शुरुआत इसलिए की गई है, क्योंकि SYL के लागू होने से पंजाब-राजस्थान बॉर्डर की टेलों पर बसे गांव ही सर्वाधिक प्रभावित होंगे. यहां के गांवों की हालात पानी की कमी के चलते खस्ता है. यहां किसान अपनी जमीनें बेचने को तैयार हैं. लेकिन कोई भी खरीदार नहीं मिल रहा है.

यह रैली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह और वरिष्ठ उपप्रधान सुनील जाखड़ के नेतृत्व में होगी. अबोहर इलाका टेल पर होने के चलते यहां पहले ही किसानों को नहरी पानी की कमी से जूझना पड़ता है और पानी के लिए यहां किसानों में असंतोष रहता है.

इसी के चलते कांग्रेस ने आंदोलन की शुरुआत अबोहर क्षेत्र से करने का ही निर्णय लिया है. SYL नहर जल बंटवारा समझौते को निरस्त करने को लेकर पंजाब द्वारा 2004 में पारित कानून को सुप्रीम कोर्ट ने असंवैधानिक बताते हुए रद्द कर दिया था. बताते चलें कि हरियाणा के हिस्से का पानी पंजाब से प्रदेश में लाने के लिए लिंक नहर का निर्माण होना है.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment