नोट बंदी पर PM का विपक्ष पर तंज, कहा- कुछ लोग अब सो नहीं पा रहे

गोवा

गोवा के पणजी में ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट का उद्घाटन करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गोवा ने कुछ हफ्ते पहले ब्रिक्स समिट का शानदार संचालन किया, इसके लिए सभी को बधाई. इस दौरान PM मोदी ने रक्षा मंत्री पर्रिकर की तारीफ करते हुए कहा कि गोवा में पर्रिकर शानदार राजनीतिक संस्कृति लाए, जिसके कारण गोवा नई ऊचांईयों को छुआ.

PM मोदी ने कहा कि अकबर की कैबिनेट में नौ हीरे थे मुझे खुशी है कि मैनें अपनी कैबिनेट में पर्रिकर को लिया है. मोदी बोले कि एयरपोर्ट का उद्घाटन करके हम अटल बिहारी वाजपेयी के सपने को पूरा कर रहे है, इससे यहां के टूरिज्म को बहुत फायदा होगा. गोवा नए भारत की तस्वीर को दिखाता है.

भ्रष्टाचार और कालेधन पर बोलते हुए PM मोदी भावुक हो गए और बोले कि देश के लिए मैंने घर-परिवार छोड़ा. मैं कुर्सी के लिए पैदा नहीं हुआ हूं. मोदी को जिंदा जला दोगे तो भी डरने वाला नहीं है. नोटबंदी पर PM ने कहा कि 8 तारीख को रात 8 बजे देश के लाखों लोग चैन की नींद सो रहे थे.

अब लोग नींद को गोलियां खरीदने जा रहे हैं, गोलियां नहीं मिल रही हैं. सत्ता संभालते ही मैंने कालेधन के मुद्दे पर SIT बनाई क्योंकि लोगों की मुझसे अपेक्षाएं हैं. लोगों ने मुझे कालेधन पर लगाम लगाने को कहा. मैंने जो भी काम किया ईमानदारी से किया. पिछले 2 साल में सवा लाख करोड़ रूपये सरकार के पास जमा हुए.

नोटबंदी पर बोलते हुए मोदी ने कहा कि हमें पता था कि कुछ दिन लोगों को परेशानी आएगी, यह सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ बनी थी. मोदी बोले कि यह हमला बेनामी संपत्ति को खत्म करने के लिए बोला, 2 लाख से ज्यादा ज्वैलरी खरीदने पर पैन कार्ड का इस्तेमाल जरूरी.

मोदी ने कहा कि हमनें बहुत बड़ा सीक्रेट आपरेशन की शुरूआत की, इस काम पर मैं पिछले 10 महीने से लगा था. उन्होनें कहा कि बहुत से सांसदों ने मुझसे ज्वैलरी खरीद पर पैन कार्ड अनिवार्य करने से मना किया था. बैंक वालों की मदद करने के लिए रिटायर्ड बैंककर्मी आगे आ रहे है, युवा लोग लोगों को पानी पिला कर मदद कर रहे है, मैं उन सभी का अभिनंदन करता हूं.

मोदी ने कहा कि हमनें देश से सिर्फ 50 दिन मांगे हैं. 30 दिसंबर के बाद गलती निकल जाए तो सजा के लिए तैयार हूं. ईमानदार लोग मेरा साथ दे रहे है. यह मुद्दा अंहकार का नहीं है. राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए मोदी ने कहा कि जिन लोगों ने 2जी स्कैम और कोयला घोटाला किया, वो लोग भी 4000 रुपये बदलने के लिए लाइन में लगे हैं.

कुछ लोग नमक मंहगा होने की अफवाह फैला रहे हैं. ईमानदार लोग परेशान ना हों, किसी गलत चक्कर में ना पड़े. पीएम ने कहा कि अभी मेरे दिमाग में कालेधन के खिलाफ मेरे बहुत प्रोजेक्ट हैं. मैं आपका कच्चा चिट्ठा खोल दूंगा.

Share With:
Rate This Article