पुलिस ने 1 करोड़ की नगदी की जब्त, गाड़ी से 500 रुपये के नोटों के साथ 2 लोग गिरफ्तार

मानसा/फतेहाबाद

मानसा पुलिस ने बंद हो चुके 500-500 रुपए के नोटों की बड़ी खेप बरामद की है. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर नाकेबंदी कर फॉच्र्यूनर गाड़ी की तलाशी ली, जिसमें 1 करोड़ रुपए के 500-500-500 के नोट बरामद किए, बताया जा रहा है कि गाड़ी फतेहाबाद के आढ़ती राजकुमार जिंदल के नाम पर है.

पुलिस ने गाड़ी से आढ़ती के बेटे और ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है. बहरहाल इनकम टैक्स और पुलिस दोनों ही विभागों की टीमें इस मामले की जांच में जुटी हैं.

मानसा पुलिस के सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सरदूलगढ़ पुलिस को सूचना मिली थी कि एक फॉर्च्यूनर गाड़ी में 2 लोग बंद हो चुके 500-500 रुपए के नोटों की एक बहुत बड़ी खेप लेकर जा रहे हैं.

पुलिस ने नाकाबंदी करके इस गाड़ी को कब्जे में ले लिया और जब गाड़ी की तलाशी ली गई तो उसमें से 1 करोड़ रुपए के नोट बरामद किए गए है. पता चला है कि एचआर 22 के 1121 रजिस्ट्रेशन की यह गाड़ी फतेहाबाद के राजकुमार जिंदल के नाम पर है, जिसे चला रहे व्यक्ति का नाम पता नहीं चल पाया है, पर जिंदल का बेटा संदीप भी गाड़ी में साथ ही था.

हालांकि राजकुमार जिंदल का फतेहाबाद की अनाज मंडी में आढ़त और राइस मिल का बड़ा कारोबार है, लेकिन नोटबंदी के चलते इतनी बड़ी मात्रा में 500 के नोट पकड़े जाना संदेह के घेरे में है. बहरहाल इनकम टैक्स और पुलिस दोनों ही विभागों की टीमें इस मामले की जांच में जुटी हैं.

Share With:
Rate This Article