देश के कई राज्यों में फैली नमक बंद होने की अफवाह, लोगों में अफरा तफरी का माहौल

छोटे नोटों की कमी से बाजार में नमक जैसी जरूरी चीजों की कालाबाजारी की अफवाह फैल गई क्योंकि दुकानदारों ने बड़े नोटों की पेशकश किए जाने पर छुट्टे पैसे देने से मना कर दिए. मुरादाबाद में यह अफवाह फैली कि बाजार से नमक गायब हो गया है और दुकानदार महंगी कीमत में नमक बेच रहे हैं.

इसके बाद ग्राहक परेशान होकर बाजार में उमड़ पड़े. विशेष रूप से दिल्‍ली, यूपी और उत्‍तराखंड के कई हिस्‍सों में इस तरह की अफवाह फैली है, यूपी के कई शहरों में नमक की कमी की अफवाहों के चलते इसको खरीदने के लिए लंबी कतारें देखी गईं.

मुरादाबाद में दुकानों में 200 रुपये किलो तक नमक बिका और कई दुकानों के बाहर अफरातफरी के माहौल के बीच लोग एक पैकेट नमक खरीदने के लिए संघर्ष करते दिखे, गोंडा जिले में शहर की प्रमुख सब्‍जी मंडी से इसकी लूट की भी खबरें हैं. वहां पर लोगों को नमक की बोरियां लूटकर ले जाते हुए देखा गया और किसी ने उनको नहीं रोका.

यूपी के कई अन्‍य जिलों में भी ऐसी ही घटनाओं की खबरें हैं. इस संबंध में उत्‍तर प्रदेश सरकार ने कहा है कि परेशान होने की कोई बात नहीं और राज्‍य में कहीं भी नमक की किल्‍लत नहीं है. सूत्रों के मुताबिक यूपी पुलिस ने सभी जिले के पुलिस प्रमुखों को आदेश दिया है कि वह अफवाह फैलाने वालों और अधिक कीमत पर नमक बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई करें.

Share With:
Rate This Article