नोटबंदी पर बोले जेटली- कुछ दिन दिक्कत होगी पर पैसा सबका सुरक्षित रहेगा

ATM सामान्य होने में 2-3 हफ्ते का समय लगेगा पर पैसा सबका सुरक्षित रहेगा: जेटली

दिल्ली

वित्त मंत्री अरूण जेटली ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि नोट के साइज की वजह से ATM में तकनीकी खराब हो रही है, इसे ठीक होने में 2 से 3 हफ्तों का वक्त लगेगा.

जेटली ने कहा कि वित्त मंत्रालय लगातार नोट बदलने की प्रक्रिया पर नजर रख रहा है, इस बात की पहले से आशंका थी कि शुरुआती कुछ दिनों में इस फैसले से परेशानी होगी क्योंकि देश की 86 प्रतिशत करेंसी बदल रही है, यह एक बहुत बड़ा आपरेशन है. जेटली ने कहा कि हमें दुख है कि लोगों को परेशानी हो रही है.

उन्होंने कहा, बैंक कर्मचारी सुबह से लेकर देर रात तक काम कर रहे हैं, लोग परेशानी के बावजूद सरकार के फैसले का सहयोग कर रहे है. लेकिन कुछ लोग अफवाह फैलाने में लगे हुए हैं, जैसे कि नमक की अफवाह. उन्होंने कहा, नमक की देश में कोई कमी नहीं है, यह सिर्फ एक अफवाह है.

जेटली ने कहा कि स्टेट बैंक ने पिछले दो दिनों में 2 करोड़ 28 लाख रुपए से ज्यादा ट्रांजेक्शन  किये हैं, इसमें 58 लाख से ज्यादा लोग नोट बदल चुके है. स्टेट बैंक में 48 हजार करोड़ रूपये अब तक जमा हो चुके है.

उनहोंने बताया कि फैसला लेते वक्त हमें बैंक में भीड़ की उम्मीद थी, नोट के बड़े साइज की वजह से ATM में तकनीकी खराब हो रही है, इसे ठीक होने में 2 से 3 हफ्तों का वक्त लगेगा.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment