शिमला में 500 के नोट देने पर पर्यटकों को होटल से निकाला, लोगो को खाने को भी नहीं मिल रहा

शिमला में 500 के नोट देने पर पर्यटकों को होटल से निकाला, लोगो को खाने को भी नहीं मिल रहा

शिमला

केंद्र सरकार की ओर से 500 व 1000 रुपये के नोट बंद करने के निर्णय के बाद शिमला, धर्मशाला व मनाली घूमने आए पर्यटकों को सबसे अधिक दिक्कतों का सामना करना पड़ा यहां तक शिमला के कुछ एक होटलों से पर्यटको को 500 से नीचे के नोट न होने के कारण निकाल दिया गया.

पर्यटक अपने साथ बड़े नोट लेकर चलते है और एटीएम से भी बड़ी रकम निकालने पर 500 व 1000 रुपये के नोट निकलते है, ऐसे में शिमला, मनाली व धर्मशाला सहित अन्य स्थानों में घूमने आए पर्यटको को मायूस होकर लौटना पड़ा.

इस कारण रेलवे स्टेशन व आइएसबीटी बस अड्डे पर पर्यटको की भीड़ जमा हो गई, यहां पर भी नोट की परेशानी उनका पीछा नहीं छोड़ा टिकट लेने के लिए भी जब पांच सौ के नोट काउंटर पर थमाया तो वहां से भी कोरा जवाब दे दिया कि खुले पैसे लाओ नहीं तो टिकट नहीं मिलेगा

रेलवे स्टेशन पर तो कुछ ने पांच सौ का नोट देकर टिकट तो लिया लेकर बकाया नहीं लिया, मध्यप्रदेश से यहां आए अनिल मल्होत्रा ने बताया कि वह परिवार सहित शिमला घूमने के लिए आए हैं और सोलन में ठहरे हुए है आज वह शिमला के माल रोड पर घूमने आए थे। लक्कड़ बाजार जाने वाले मार्ग पर एक दुकान पर छोले भटूरे खाए और पैसे देने के लिए 500 रुपये का नोट दिया तो दुकानदार ने लेने से इन्कार कर दिया.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment