मुलायाम ने बेटे अखिलेश के बयान को नकारा, कहा- यूपी में सपा अकेले लड़ेगी चुनाव

मुलायाम ने बेटे अखिलेश के बयान को नकारा, कहा- यूपी में सपा अकेले लड़ेगी चुनाव

लखनऊ

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन तथा महागठबंधन की चर्चा पर गुरुवार को पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने विराम लगा दिया है. समाजवादी पार्टी के कार्यालय में मुलायम सिंह ने मीडिया से साफ कह दिया कि हम किसी के साथ भी गठबंधन नहीं करेंगे. अगर किसी को समाजवादी पार्टी के साथ आना है तो वह अपनी पार्टी का समाजवादी पार्टी में विलय कर दे. समाजवादी पार्टी तो अकेले ही चुनाव मैदान में उतरेगी. मुलायम के साथ प्रेस कांफ्रेंस में शिवपाल सिंह यादव भी मौजूद थे.

मुलायम सिंह यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में अब समाजवादी कोई गठबंधन नहीं करेगी. हम न तो लालू प्रसाद यादव के राष्ट्रीय जनता दल के साथ ही और न ही नीतीश कुमार के जनता दल यूनाईटेड किसी से गठबंधन करेंगे. उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि साथ आना है तो अपनी पार्टियों का समाजवादी पार्टी में विलय करना पड़ेगा.

माना जा रहा है कि इस घोषणा के साथ ही मुलायम सिंह यादव ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को भी झटका दिया है. अखिलेश यादव ने कल ही कहा था कि अगर उत्तर प्रदेश में गठबंधन होता है तो हमको तीन सौ सीट लेने से कोई भी नहीं रोक सकेगा.

समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने 500 तथा एक हजार के नोट को मोदी सरकार के फैसले को ठीक नहीं बताया है. लखनऊ में आज दिन में उन्होंने समाजवादी पार्टी के कार्यालय में मीडिया को संबोधित किया. प्रेस कांफ्रेंस में उनके साथ समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव भी थे. उन्होंने कहा कि हम संसद में नोट बंद होने का विरोध करेंगे.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment