हरियाणा में कई जगह चलेंगे पुराने नोट, सरकार ने लिया फैसला

हरियाणा में फिलहाल कई जगह 500 और 1000 रुपये के नोट चलेंगे हरियाणा सरकार ने कहा है 11 नवंबर तक पेट्रोल पंपों, बसों, मिल्क बूथों सहित कई जगह ये नोट स्वीकार किए जाएंगे, सरकारी परमिट वाली निजी बसों में भी पुराने नोट इस दौरान मान्य होंगे और किसान पुराने नोटों से किसान बीज व उर्वरक भी खरीद सकेंगे.

इसके साथ ही बिजली बिल जमा करने की अंतिम तारीख बढ़ा दी गई है सरकारी अस्पतालों व रेलवे टिकट काउंटरों पर भी ये नोट स्वीकार किए जाएंगे इसके साथ ही सभी टोल प्लाजा को 11 नवंबर तक टोल वसूली नहीं होगी.

भारत सरकार द्वार 500 और 1000 रुपये नोटों को अमान्य कर दिए जाने के बाद राज्य में अफरातफरी का माहौल पैदा होने के बाद हरियाणा सरकार ने यह कदम उठाया है, बुधवार को मुख्य सचिव डीएस ढेसी ने वरिष्ठ अधिकारियों की आपात बैठक बुलाई.

इसमें तय किया गया कि लोगों को पेट्रोल-डीजल, दूध, बसों में टिकट लेने तथा किसानों को डीएपी व बीज की खरीद में कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिए, इसके बाद आदेश जारी किय गया कि 11 नवंबर तक सभी पेट्रोल पंप, वीटा के दूध बूथ, रोडवेज व परमिटशुदा बसों और डीएपी व बीजों की खरीद के लिए प्राधिकृत सहकारी संस्थानों में 500 तथा 1000 रुपये के नोट मान्य होंगे.

Share With:
Rate This Article