RTI के बदले पुलिसवाले ने रखी अश्लील डिमांड,एसपी ने तुरंत प्रभाव से किया सस्पेंड

RTI के बदले पुलिसवाले ने रखी अश्लील डिमांड,एसपी ने तुरंत प्रभाव से किया सस्पेंड

यमुनानगर

हरियाणा पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर को सस्पेंड किया गया है, आरोप है कि आरटीआई के जरिए जानकारी मांगे जाने पर इसने एक महिला के सामने न सिर्फ साथ घूमने की शर्त रखी, बल्कि उसके साथ बातचीत में अश्लीलता पर भी उतर आया.

पीड़ित महिला ने बातचीत की रिकॉर्डिंग एसपी को सुनाई, जिसके बाद एसपी ने एसआई को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड कर दिया, दरअसल महिला का केस थाने में था और उस पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही थी और न ही उस मामले में पुलिस कोई जवाब दे रही थी, ऐसे में महिला ने अपनी शिकायत की जांच करने के लिए आरटीआई की मदद ली, लेकिन उस पर भी जब कुछ नहीं हुआ तो वह एसपी से मिली.

एसपी ने आरटीआई देने वाले सब इंस्पेक्टर हरजीत को मौके पर ही बुला लिया और महिला का नंबर लेकर उसे पूरी जानकारी देने की बात कही, सब इंस्पेक्टर ने अपना नंबर भी पीड़ित महिला को दे दिया, लेकिन जब उसने अपने केस का स्टेटस जानने के लिए सब इंस्पेक्टर से बात की तो सब इंस्पेक्टर ने महिला से साफ साफ कह दिया कि पहले उसे उसके साथ घूमने के लिए अमृतसर जाना पड़ेगा और रात बिताने के बाद ही उसे आरटीआई मिल जाएगी.

महिला ने सारी बातें फोन में रिकॉर्ड कर ली और सब इंस्पेक्टर की सारी बदतमीजियों को एसपी ऑफिस में लाकर एसपी के सामने रख दिया, एसपी मुनीष चौधरी ने भी माना है कि सब इंस्पेक्टर द्वारा महिला को काफी गलत बोला गया है, जो बयां करने के लायक नहीं है.

इसी के चलते ही उसे सस्पेंड किया गया है, जबकि उसके द्वारा की गई अश्लीलता पर भी जांच की जा रही है और इस पर डीएसपी कार्रवाई कर रहे हैं.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment