राजस्थान ले जा रहे थे चोरी का तेल, पिकअप पकड़ी पेट्रोल-डीजल के 8 ड्रम जब्त

रेवाड़ीः पिकअप समेत पेट्रोल-डीजल के 8 ड्रम जब्त, राजस्थान ले जा रहे थे चोरी का तेल

रेवाड़ी

बावल के इंडियन ऑयल डिपो में तेल चोरी के एक मामले का खुलासा हुआ है. पुलिस ने तेल के टैंकरों से तेल चुराने के आरोप में 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस को पिकअप में तेल से भरे 8 ड्रम मिले हैं. पुलिस का कहना है कि तेल चोरी के बाद आरोपी राजस्थान में बेचते थे. पुलिस ने दोनों गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और कार्रवाई की जा रही है.

राजस्थान ले जा रहे थे चोरी का तेल, पिकअप पकड़ी पेट्रोल-डीजल के 8 ड्रम जब्त

राजस्थान ले जा रहे थे चोरी का तेल, पिकअप पकड़ी पेट्रोल-डीजल के 8 ड्रम जब्त

रेवाड़ी में करनावास के निकट हिंदुस्तान पेट्रोलियम, इंडियन आयल, बीपीसीएल सहित 1 दो और कंपनियों के टर्मिनल डिपो हैं. पानीपत रिफाइनरी से इन कंपनियों तक तेल लाइन बिछी हुई है.

यहां से प्रतिदिन हजारों की संख्या में तेल के टैंकर सप्लाई के लिए निकलते हैं. मंगलवार को मॉडल टाउन थाना पुलिस को सूचना मिली कि एक पिकअप गाड़ी में टैंकरों से चोरी किया गया तेल राजस्थान की ओर ले जाया जाएगा.

पुलिस ने मौके पर खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के निरीक्षक जय यादव को भी बुलाया. सूचना के आधार पर गांव बिठवाना के निकट पुलिस ने नाकाबंदी कर दी तथा वाहनों की जांच शुरू की. वहां से गुजर रही एक पिकअप गाड़ी को भी पुलिस ने रुकने का इशारा किया तो उसने गाड़ी को भगाने का प्रयास किया. पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए उसे रोक लिया. जांच के दौरान पिकअप में तेल के 8 ड्रम मिले.

पुलिस के अनुसार इसमें करीब 1600 लीटर तेल भरा हुआ था. पुलिस ने मौके से पिकअप चालक कोटकासिम के मोहल्ला जटवाड़ा निवासी ओमबीर को गिरफ्तार कर लिया, जबकि एक अन्य आरोपी मौका पाकर भाग निकला.

जांच के दौरान पुलिस ने चालक से तेल के लिए बिल भी दिखाने को कहा, मगर वह कुछ भी प्रस्तुत नहीं कर पाया. इसके बाद पुलिस पिकअप को थाने ले आई. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज कर लिया और आगे जांच शुरू कर दी है.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment