US चुनाव: हिलेरी के लिए हवन, जीतीं तो यूपी के इस गांव में बटेंगे लड्डू

US चुनाव: हिलेरी के लिए हवन, जीतीं तो यूपी के इस गांव में बटेंगे लड्डू

लखनऊ

अमेरिका में होने वाले प्रेसिडेंशियल इलेक्‍शन को लेकर इंडिया का भी एक गांव चर्चा में है. दरअसल, लखनऊ के जबरौली गांव में हिलेरी क्लिंटन की जीत के लिए हवन-पूजन शुरू कर दिया गया है. बता दें, 17 जुलाई 2014 को इस गांव में बिल क्लिंटन पहुंचे थे, जिसके बाद उस दौरे को लेकर यहां काफी हलचल हुई थी.

2 साल बाद गांव हिलेरी क्लिंटन के लिए हो रहे हवन को लेकर फिर चर्चा में है और सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है. इस गांव को क्लिंटन फाउंडेशन ने गोद लिया था. लोगों ने कहा- हिलेरी भारत आएं तो गांव भी आएं…

जबरौली गांव के लोगों का मानना है कि जिस वक्‍त बिल क्लिंटन यहां आए थे, उस समय कुछ दिनों के लिए ही सही, लेकिन गांव की सूरत बदल गई थी. उसी तरह अगर हिलेरी क्लिंटन इलेक्शन जीतती हैं तो हो सकता है कि वे अपने भारत दौरे के दौरान गांव भी आएं.

इसीलिए लोग उनकी जीत के लिए भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं और हवन भी कर रहे हैं.
गांव के लोगों को मिलने नहीं दिया गया था. बिल क्लिंटन के दौरे के दौरान लोगों को लगा था कि गांव में विदेशी राष्ट्रपति आ रहे हैं तो यहां का कायाकल्प हो जाएगा.

उनके आने से पहले गांव में थोड़ा-बहुत बदलाव भी हुआ था. कई सरकारी बिल्डिंग्‍स भी पेंट की गई थीं. जिस खस्ताहाल सड़क से क्लिंटन को गुजरना था, वो भी टेम्परेरी तौर पर नई बनी थी. ग्रामीणों के मुताबिक, बिल ने गांव में करीब 4 घंटे समय बिताया, लेकिन गांव के लोगों को उनसे मिलने नहीं दिया गया था.

गांव के प्रधान रमेश चंद्र गौर ने बताया था कि गांव में उस वक्‍त हर घर में बिल क्लिंटन के आने का जश्न मना था. हर कोई यही सोचता था कि उनके आने से गांव में एक बड़ा बदलाव होगा, लेकिन ये सब कुछ घंटों की शोबाजी थी.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment