चुनाव लड़ सकते हैं PAK के आर्मी चीफ राहील शरीफ! रावलपिंडी में लगाए गए पोस्‍टर

चुनाव लड़ सकते हैं PAK के आर्मी चीफ राहील शरीफ! रावलपिंडी में लगाए गए पोस्‍टर

इस्लामाबाद

रावलपिंडी की सड़कों पर कुछ बैनर नजर आ रहे हैं. इनमें आर्मी चीफ जनरल राहील शरीफ से चुनाव लड़ने की गुजारिश की गई है. एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है. बता दें कि राहील इसी महीने रिटायर हो रहे हैं. उनके फेवर में पहले भी 2 बार ऐसे ही बैनर लगाए जा चुके हैं.

पाकिस्तान में जनरल इलेक्शन 2018 में होने हैं. 60 साल के राहील शरीफ से इस चुनाव में उतरने की अपील की जा रही है. चूंकि पाकिस्तान में सरकारी अफसर रिटायरमेंट के बाद 2 साल तक राजनीति में नहीं आ सकता, लिहाजा बैनर में यह गुजारिश भी की गई है कि राहील के मामले में इस तय टाइम लिमिट को कम कर देना चाहिए.

बैनर में दावा किया गया है कि राहील शरीफ चुने गए तो वे सरकार और सेना के बीच तनाव खत्म कर सकते हैं. यह पहला मौका नहीं है, जब राहील शरीफ के फेवर में बैनर लगाए गए हों. पहले भी राहील के फोटो के साथ ऐसे ही बैनर लगाए गए थे. इन पर लिखा था- “डटे रहो” और सरकार से अपना टेन्योर बढ़ाने को कहो.

इसी साल जुलाई में भी लाहौर, इस्लामाबाद, कराची समेत देश के कई बड़े शहरों में पोस्टर लगाए गए थे. उस समय उनसे रिटायर होने की बजाय मार्शल लॉ लगाने की अपील की गई थी.

अभी तक इन बैनरों पर आर्मी की ओर से कोई कमेंट नहीं आया है. इसी साल जनवरी में राहील शरीफ ने साफ कर दिया था कि वे अपना टेन्योर बढ़ाना नहीं चाहते, वे रिटायरमेंट लेंगे.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment