शिमला: MLA बलबीर बलबीर वर्मा को एक और नोटिस, प्रॉपर्टी टैक्स के करीब 40 लाख हैं बकाया

शिमला: MLA बलबीर वर्मा को एक और नोटिस, प्रॉपर्टी टैक्स के करीब 40 लाख हैं बकाया

शिमला

नगर निगम शिमला ने निर्दलीय विधायक बलबीर वर्मा से प्रॉपर्टी टैक्स की बकाया राशि को वसूल करने के लिए प्रक्रिया तेज कर दी है. शनिवार को नगर निगम ने विधायक को एक और नोटिस दिया.

सेक्शन-124 के तहत ये नोटिस संजौली स्थित ध्रुव कॉमर्शियल कांप्लेक्स का करीब 27.46 लाख प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवाने पर जारी किया है. नोटिस में विधायक को टैक्स की बकाया राशि को जमा करवाने के लिए 15 दिन का समय दिया है. इस अवधि में टैक्स जमा करवाने पर निगम कार्रवाई करेगा.

विधायक पर प्रॉपर्टी टैक्स के करीब 40 लाख बकाया हैं. टैक्स की अन्य बकाया राशि के मामले में भी निगम विधायक को जल्द नोटिस जारी करने की तैयारी में है. तहसीलदार रिकवरी के मुताबिक अगर कोई टैक्स डिफॉल्टर है तो उसको नोटिस जारी करने जरूरी हैं.

इसके बावजूद अगर कोई राशि जमा नहीं करवाता है तो उसकी संपत्ति कुर्क की जाती है.
संपत्ति की नीलामी से जो राशि आएगी, उससे निगम बकाया पेमेंट वसूल करेगा. 2 नोटिस दिए जा चुके हैं. उसके बाद तीसरा एवं अंतिम नोटिस जारी करके निगम आगे की कार्रवाई करेगा.

विधायक बलबीर नगर निगम की डिफॉल्टरों की सूची में शामिल है. करीब 2 साल से विधायक ने निगम को टैक्स दिया है. करीब 40 लाख रुपए उनको निगम को देने हैं.
हालांकि, प्रारंभिक नोटिस के बाद कुछ माह पहले विधायक ने निगम को 25 लाख रुपए के चेक दिए थे, मगर इसमें से करीब 20 लाख के चार चेक बाउंस हो गए थे.

चेक बाउंस होने के बावजूद विधायक ने राशि जमा नहीं करवाई है. निगम के अवगत करवाने के बावजूद वे राशि जमा नहीं करवा रहे हैं. अब निगम विधायक से प्रॉपर्टी टैक्स की राशि को ब्याज और पेनल्टी के साथ वसूल करेगा.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment