सपा की रजत जयंती में बोले लालू यादव- बिहार की तरह UP से भी बीजेपी को खदेड़ देंगे

सपा की रजत जयंती में बोले लालू यादव- बिहार की तरह UP से भी बीजेपी को खदेड़ देंगे

लखनऊ
समाजवादी पार्टी के 25 साल पूरे होने पर शनिवार को लखनऊ में रजत जयंती समारोह मनाया गया है. जानिए लालू यादव, शरद यादव, मुलायम सिंह, अखिलेश सिंह और शिवपाल यादव सहित अन्य दिग्गजों ने इस मौके पर मौजूद रहें.

अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी चुनाव भारत का भविष्य तय करेगा. सपा की सरकार लौटेगी. उन्होंने कहा कि वे ‘किसी भी टेस्ट’ के लिए तैयार हैं. पार्टी को होने वाले नुकसान से भी आगाह किया.

अखिलेश ने ये भी कहा- पहले हमें तलवार देते हो और फिर कहते हो कि तलवार ना चलाओ. तलवार दोगे तो चलाएंगे ही. मुलायम सिंह ने कहा कि हम सिर्फ सरकार बनाने के लिए नहीं, सांप्रदायिक ताकतों को बाहर रोकेंगे.

शिवपाल यादव ने कहा कि कुछ लोगों को विरासत में मिल जाता है और कुछ लोग जिंदगीभर मेहनत करते रह जाते हैं, कुछ नहीं मिलता. इशारा अखिलेश की ओर भी था. शिवपाल ने कहा कि अखिलेश यादव ने अच्छा काम किया है. लेकिन उन्होंने भी बहुत सहयोग किया है. उन्होंने ये भी कहा- कहो तो खून देने को तैयार हूं.

लालू यादव ने कहा कि जैसे बिहार से बीजेपी को खदेड़ा था, वैसे ही यहां से भी खदेड़ेंगे. लालू यादव ने अखिलेश और शिवपाल यादव के हाथ पकड़कर हवा में उठाए. अखिलेश ने चाचा शिवपाल के पैर छुए. शरद यादव ने कहा कि महागठबंधन को लेकर कोई बात नहीं हुई है, आगे क्या होता है, देखते हैं.

अजित सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार सांप्रदायिक ताकतों के दम पर यूपी का बंटवारा करना चाहती है. एचडी देवेगौड़ा ने कहा- हमें बीजेपी को हराने के लिए एकजुट रहना होगा.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment