छठा वर्ल्ड कप कबड्‌डी शुरू, विजेता टीम को मिलेगा करोड़ों का इनाम

रोपड़

छठे विश्व कप कबड्‌डी का नेहरू स्टेडियम में रंगारंग समारोह के साथ आगाज हो गया, रस्मी उदघाटन सीएम बादल ने किया डिप्टी सीएम सुखबीर बादल सभी टीमों के कप्तानों से मंच पर मिले और उन्हें शुभकामनाएं दीं.
बादल और सुखबीर ने कबड्डी का झंडा लहराया और उसके बाद मार्च पास्ट से सलामी ली सीएम ने कहा, कबड्डी के इस महाकुंभ में पुरुषों की 11 और महिलाओं की 8 टीमें हिस्सा ले रही हैं पुरुषों की टीमों में भारत, अर्जन्टीना, अमरीका, इंग्लैंड, कैनेडा, ऑस्ट्रेलिया, ईरान, स्वीडन, तन्जानिया, कीनिया और स्यारा ल्योन शामिल हैं.
महिलाओं की टीमों में भारत, स्यारा ल्योन, कीनिया, अमरीका, मैक्सिको, तन्जानिया, न्यूजीलैंड और श्रीलंका बादल ने कहा, इस विश्व कप की खासियत यह है कि इस बार गांवों, कस्बों में भी मैच करवाए जा रहे हैं। सुखबीर ने कहा, सरकार ने कबड्डी को नई बुलंदियों पर पहुंचाने के लिए ऐतिहासिक कदम उठाए हैं, उन्होने कहा, कबड्डी पंजाबियों की मां खेल है और कबड्डी के साथ पंजाबी जज़्बाती तौर पर जुड़े हुए हैं.

समारोह में सूफी गायिका नूरां सिस्टर्स, जसपिंदर नरूला, गिप्पी ग्रेवाल और शैरी मान ने अपने गीतों से दर्शकों को नाचने पर मजबूर कर दिया। कॉमेडियन भारती सिंह ने हंसा हंसाकर लोटपोट कर दिया ओलंपियन राजपाल सिंह, प्रसिद्ध एथलीट मनदीप कौर और कबड्डी खिलाड़ी गुरप्रीत सिंह ने खेल मशाल जलाई सुखबीर मंच पर सभी टीमों के कप्तानों से मिले और उन्हें शुभकामनाएं दीं.

Share With:
Rate This Article