विजय माल्या के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, कोर्ट हुई सख्त

विजय माल्या के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, कोर्ट हुई सख्त

दिल्ली

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने एक अदालत ने चेक बाउंस और फेरा उल्लंघन मामले में शराब व्यापारी विजय माल्या के खिलाफ दो गैरजमानती वारंट जारी किए हैं. शुक्रवार को सुनवाई के दौरान कोर्ट ने सख्त लहजे में कहा कि विजय माल्या के मन में कानून के प्रति कोई सम्मान नहीं है. माल्या कानून की कतई इज्जत नहीं करते. उनका भारत लौटने का कोई इरादा नहीं है.

इससे पहले अक्टूबर में सुप्रीम कोर्ट ने माल्या से कहा था कि वे चार हफ्ते के अंदर अपने विदेशी एसेट्स की जानकारी सौंपे. बता दें कि बैंकों के 9000 करोड़ रुपए के कर्जदार माल्या मार्च से भारत से बाहर हैं और लंदन में रह रहे हैं.

पिछली सुनवाई में पटियाला हाउस कोर्ट ने माल्या को 4 नवंबर यानी आज कोर्ट में पेश होने का फरमान भी सुनाया था. कोर्ट ने विदेश मंत्रालय से कहा था कि वो लंदन में रह रहे माल्या को वारंट भेजें. कोर्ट ने कहा था कि बार-बार फरमान सुनाए जाने के बावजूद माल्या कोर्ट में हाजिर नहीं हो रहे हैं, उनकी पेशी के लिए कड़े कदम उठाए जाने की जरूरत है.

वहीं माल्या के वकील ने कोर्ट को बताया था कि उनके मुवक्किल देश लौटने की हालत में नहीं हैं. उनका पासपोर्ट जब्त कर लिया गया है.

गौरतलब है कि दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने 7.5 करोड़ रुपये के चेक बाउंस के मामले में माल्या के खिलाफ 4 केस दर्ज करवा चुका है. वहीं, बॉम्बे हाईकोर्ट माल्या को पहले ही भगोड़ा घोषित कर चुका है.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment