ओबामा ने समर्थकों से कहा, मतदान जरूर करें मुकाबला करीब का होगा

ओबामा ने समर्थकों से कहा, मतदान जरूर करें मुकाबला करीब का होगा

दिल्ली 

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने स्वीकार किया है कि राष्ट्रपति चुनाव में उनकी डेमोक्रेटिक पार्टी की हिलेरी क्लिंटन और रिपब्लिकन पार्टी के डोनाल्ड ट्रंप के बीच मुकाबला करीब का होगा.

इसके साथ ओबामा ने अपने समर्थकों से बाहर निकलकर बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह किया. ओबामा ने फ्लोरिडा के जैक्सनविल में कल एक चुनावी रैली में अपने हजारों समर्थकों से कहा, मैं यहां आप सब को यह बताने के लिए हूं कि यह मुकाबला करीब का होगा और आप इसे हल्के में नहीं ले सकते.ओबामा ने कल फ्लोरिडा में दो रैलियों को संबोधित किया.

उन्होंने कहा, अगर हम यह चुनाव नहीं जीतते हैं तो हमने पिछले 8 वर्षों में जितनी प्रगति की है वह मिटटी में मिल जाएगी. इसलिए हमें इस चुनाव में यह सेाच कर काम करना होगा कि हमार भविष्य इस पर निर्भर करता है.

आपको पता है कि हमारा भविष्य इस पर निर्भर करता है. हिलेरी क्लिंटन के लिए एक मजबूत जमीन तैयार करते हुये, ओबामा ने कहा कि इस दौड़ में सिर्फ एक उम्मीदवार ऐसी है जिन्होंने अपना पूरा जीवन अमेरिका की उन्नति के लिए समर्पित कर दिया और वहीं अमेरिका की अगली राष्ट्रपति हैं, हिलेरी क्लिंटन.

ओबामा ने कहा कि व्हाइट हाउस में प्रवेश के लिए ट्रंप योग्य नहीं हैं. इस पद के लिए क्लिंटन सबसे योग्य हैं. उन्होंने दर्शकों की वाहवाही के बीच कहा, एक तरफ आपको एक ऐसा व्यक्ति मिला है जिसके बारे में आप जानते हैं कि वह योग्य नहीं है दूसरी तरफ एक ऐसी इनसान हैं जो उत्कष्ट रूप से योग्य हैं तो अब एक ही चीज करने के लिए बाकि है और वह मतदान है.

उन्होंने कहा, एक तरफ ऐसा व्यक्ति है जो हमारे लोकतंत्र को नुकसान पहुंचाएगा, जो विशिष्ट रूप से अयोग्य है और अधिक योग्य बनने में कोई रचि नहीं दिखाता. लेकिन अच्छी खबर यह है कि आप सब यह सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह से योग्य हैं कि उस व्यक्ति को यह पद नहीं मिल पाये.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment