टीसीपी अध्यादेश को मंजूर करवाने के लिए राज्यपाल से मिले भाजपा नेता

टीसीपी अध्यादेश को मंजूर करवाने के लिए राज्यपाल से मिले भाजपा नेता

शिमला

नगर एवं ग्राम योजना (संशोधन) विधेयक-2016 को स्वीकृत करवाने के मुद्दे को लेकर भाजपा का प्रतिनिधि मंडल नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार धूमल की अध्यक्षता में राज्यपाल से मिला. भाजपा ने राज्यपाल से प्रदेश के जन भावनाओं को ध्यान में रखते हुए इस अध्यादेश को जल्द स्वीकृति देने की मांग की.

राज्यपाल ने प्रतिनिधि मंडल को आश्वासन दिया कि इस पर जल्द ही निर्णय लेंगे. नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि विधानसभा के मानसून सत्र में नगर एवं ग्राम योजना संशोधन विधेयक को पारित किया गया था.

इसे पारित करने का मकसद जो निर्माण गलत हुआ है उसे नियमित करवाया जा सके. धूमल ने राज्यपाल को बताया कि प्रदेश में वर्ष-1977 में बने टीसीपी एक्ट का कार्यान्वयन नहीं हुआ.

इसके चलते राज्य के सैकड़ों लोगों ने अपने सारे जीवन की पूंजी खर्च कर शहर के साथ लगते क्षेत्रों में जमीनें खरीद कर मकान बनाए. ये लोग अपने मकानों के नियमितीकरण की राह देख रहे हैं.

धूमल ने कहा कि हाईकोर्ट के निर्णय के अनुरूप नियमितिकरण विधेयक में संशोधन किया गया है, ताकि इस समस्या का हमेशा के लिए समाधान हो सके. इस मौके पर विधायक सुरेश भारद्वाज, डा. राजीव बिंदल, रणधीर शर्मा कर्नल इंद्र सिंह भी प्रतिनिधि मंडल में शामिल थे.

विधायक सुरेश भारद्वाज दो सप्ताह पूर्व इस मसले को लेकर राज्यपाल से मिले थे. उन्होंने राज्यपाल से इस संशोधित विधेयक को जल्द मंजूरी देने की मांग की थी. नगर एवं ग्राम योजना (संशोधन) विधेयक-2016 के मुद्दे को लेकर 27 अक्टूबर को नगर एवं ग्राम योजना मंत्री सुधीर शर्मा, एसीएस मनीषा नंदा, संदीप कुमार सहित अन्य अधिकारियों ने बैठक की थी.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment