विधायक की कोठी घेरने जा रहे थर्मल मुलाजिमों को पुलिस ने डंडे मार खदेड़ा

विधायक की कोठी घेरने जा रहे थर्मल मुलाजिमों को पुलिस ने डंडे मार खदेड़ा

बठिंडा

नौकरी बहाली की मांग को लेकर विधायक सरूप चंद सिंगला की कोठी घेरने जा रहे गुरु नानक देव थर्मल प्लांट बठिंडा के कॉन्ट्रेक्ट मुलाजिमों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया इसमें यूनियन के करीब 6 मेंबर गंभीर जख्मी हो गए, जिन्हें सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया.

इससे पहले यूनियन नें थर्मल प्लांट के गेट पर धरना लगाया था जब बात करने के लिए कोई भी अधिकारी या नेता नहीं आया तो प्रदर्शनकारी रोष मार्च करते हुए विधायक सरूप चंद सिंगला की कोठी की तरफ बढ़ने लगे पुलिस ने विधायक की कोठी के सभी रास्तों को बैरिकेड लगाकर बंद कर रखा था.

प्रदर्शनकारी विधायक से मिलने की जिद करने लगे लेकिन पुलिस ने उन्हें आगे नहीं जाने दिया। इससे भड़के प्रदर्शनकारी रास्ते पर ही धरना देकर बैठ गए इसके बाद जब विधायक की कोठी की तरफ बढ़े तो पुलिस ने लाठीचार्ज शुरू कर दिया दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। मार्च में शामिल महिलाओं से भी धक्कामुक्की की गई.

यूनियन का आरोप था कि थर्मल प्लांट के ऑप्रेशन सेल में कुछ समय पहले मुलाजिमों को कॉन्ट्रेक्ट तौर पर ज्वाइन करवाया गया था, मगर अब 1 नवंबर को 48 मुलाजिमों को एकदम से नौकरी से निकाल देने के अलावा उनको थर्मल प्लांट के अंदर भी जाने नहीं दिया जा रहा.

जिसके विरोध में वह मार्च करते हुए विधायक को मांग-पत्र देना चाहते थे मगर पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज कर दिया.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment