pakaka

दो भारतीय राजनयिकों को बर्खास्त कर सकता है पाकिस्तान, जासूसी का लगाया आरोप

जासूसी मामले में अपने उच्चायोग कर्मचारी महमूद अख्तर के रंगे हाथ पकड़े जाने से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है वह अब दो भारतीय राजनयिकों को निष्कासित करने की तैयारी कर रहा है बुधवार को पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट में यह दावा किया गया.

जियो टीवी के अनुसार भारतीय उच्चायोग में वाणिज्य सलाहकार राजेश अग्निहोत्री और प्रेस सलाहकार बलबीर सिंह को पाक छोड़ने का आदेश दिया जा सकता है चैनल ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि अग्निहोत्री रॉ के लिए काम करते हैं और सिंह आइबी से जुड़े हैं.

राजनयिक दर्जे का फायदा ये अपनी वास्तविक पहचान छिपाने के लिए करते हैं सिंह पर आतंकी नेटवर्क चलाने का भी आरोप है भारतीय उच्चायोग के बर्खास्त कर्मचारी सुरगीत सिंह को इस नेटवर्क का हिस्सा बताया गया है.

अख्तर की गिरफ्तारी के बाद पाक ने सुरगीत को देश छोड़ने का आदेश दिया था। रायटर ने भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप के हवाले से बताया है कि भारत को इस संबंध में आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है, इससे पहले खबर आई थी कि अख्तर के बयान के आधार पर पाकिस्तान नई दिल्ली स्थित उच्चायोग में तैनात वाणिज्य सलाहकार सैयद फरुख हबीब, प्रथम सचिव खादिम हुसैन, मुदासिर चीमा और शाहिद इकबाल को बुलाने पर विचार कर रहा है.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment