मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को अस्पताल से छुट्टी, 5 दिन करेंगे आराम

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को अस्पताल से छुट्टी, 5 दिन करेंगे आराम

शिमला

वायरल इंफेक्शन से 3 दिन IGMC में रहने के बाद बुधवार को मुख्यमंत्री वीरभद्र को छुट्टी दे दी गई. उन्हें बुधवार को दोपहर बाद 3.30 बजे डॉक्टरों की टीम ने जांच करने के बाद छुट्टी दी. डॉक्टरों के मुताबिक मुख्यमंत्री की सेहत में सुधार है. बुधवार को भी को चिकित्सकों की टीम मुख्यमंत्री की जांच में लगी रही.

चिकित्सकों ने मंगलवार को ही मुख्यमंत्री के कई टेस्ट किए. इनमें से एक टेस्ट की रिपोर्ट बुधवार दोपहर बाद आई. इसे देखने के बाद डॉक्टरों की टीम ने उनको अस्पताल से छुट्टी देने का निर्णय लिया. अस्पताल में भर्ती होने के बावजूद मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने IGMC में कई काम निपटाए.

इस दौरान उन्होंने मंगलवार देरशाम तक और बुधवार सुबह भी कई आवश्यक फाइलें निपटाईं. उन्होंने अधिकारियों से कई अन्य आवश्यक कार्यों के बारे में भी रिपोर्ट भी ली. हालांकि डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी.

अस्पताल से छुट्टी होने के बाद मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा मैं बिल्कुल स्वस्थ हूं. हालांकि मुझे डॉक्टरों ने आराम की सलाह दी है. IGMC  से निकलते समय उन्हें अपने चाहने वालों के लिए ये मैसेज दिया. उसके बाद मु्ख्यमंत्री होलीलॉज के लिए निकल गए.

इस दौरान IGMC के बाहर सीएम के चाहने वालों की भी भीड़ लगी थी. मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को दीपावली की रात डेढ़ बजे ही IGMC  लाना पड़ा था. सुबह तक उनकी हालत में सुधार होना शुरू हो गया था. बीते दिनों वीरभद्र सिंह डोडरा क्वार गए थे, वहां धूल से उन्हें वायरल के साथ खांसी हो गई थी.

उसी वजह से जब रविवार रात ज्यादा दिक्कत पेश आने लगी तो उन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले आया गया. उन्हें प्राइवेट वार्ड में 633 नंबर कमरे में रखा था. IGMC  में उनके ब्लड, अल्ट्रासाउंड, ईसीजी टेस्ट किए गए.

हालांकि अभी भी डॉक्टरों ने सीएम को पांच दिन आराम करने की सलाह दी है. बुधवार सुबह भी सीएम ने हलका ब्रेकफास्ट लिया और दोपहर को भोजन भी किया. IGMC  के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. रमेश चंद ने कहा कि मुख्यमंत्री अब पहले से बेहतर हैं. उनके सभी टेस्ट भी ठीक पाए गए. बुधवार दोपहर बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी कर दी गई.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment