फिर आया बगदादी का ऑडियो मैसेज, लड़ाकों से कहा- नदियों में पानी की जगह काफिरों का खून बहाओ

फिर आया बगदादी का ऑडियो मैसेज, लड़ाकों से कहा- नदियों में पानी की जगह काफिरों का खून बहाओ

इराक के मोसुल में आईएसआईएस के खिलाफ जंग अब निर्णायक स्थिति में है. इस बीच आईएस के सरगना अबु बकर अल-बगदादी का एक ऑडियो मैसेज सामने आया है. इस मैसेज में बगदादी ने आईएस आतंकियों को जीत का भरोसा दिलाते हुए पीछे नहीं हटने का संदेश दिया. साथ ही बगदादी ने अपने लड़ाकों को इराकी सेना का पूरी ताकत से मुकाबला करने को कहा.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका की अगुवाई वाली इराकी फौजों ने बगदादी के गढ़ कहे जाने वाले मोसुल शहर को पूरी तरह से घेर लिया है. आईएस के खिलाफ जंग तेज होती देख पिछले एक साल से भी ज्यादा वक्त के बाद बगदादी का यह ऑडियो मैसेज सामने आया है.

आईएस से जुड़े अल-फुरकान संगठन ने गुरुवार को यह ऑडियो मैसेज जारी किया. मैसेज में बगदादी अपने लड़ाकों से कह रहा है कि, ‘पीछे मत हटो. आत्मसम्मान के साथ अपनी जमीन पर टिके रहना, बेइज्‍जत होकर पीछे हटने से हजार गुना ज्‍यादा आसान है. निनवा (शहर, जो वर्तमान में मोसुल और आसपास का इलाका कहलाता है) के सभी लोग, खासकर लड़ाके जब अपने दुश्‍मन का सामना करें तो कमजोर नहीं पड़ें.’

इराकी फौज का सामना करने का संदेश देते हुए बगदादी अपने लड़ाकों से कहता है कि, ‘आईएस की जीत निश्चित है. इस्‍लामिक स्‍टेट आज जो युद्ध लड़ रहा है और जिहाद को आगे बढ़ा रहा है, उसने हमारे भरोसे को मजबूत किया है और यह सभी चीजें हमारी जीत की शुरुआत हैं.’ बगदादी ने आईएस लड़ाकों से कहा कि वह लोग अल्‍लाह के दुश्‍मनों से डटकर मुकाबला करें.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment