हिमाचल की सूखी ठंड से बढ़ी परेशानी, जल्द राहत मिलने के आसार नहीं

हिमाचल की सूखी ठंड से बढ़ी परेशानी, जल्द राहत मिलने के आसार नहीं

शिमला

प्रदेश के अधिक ऊंचाई वाले पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी के कारण क्षेत्र में सर्द हवाएं चलने से प्रदेश के पहाड़ी क्षेत्रों का तापमान नीचे गिर रहा है उस पर बारिश न होने से शिमला सहित अन्य इलाकों में सूखी ठंड का प्रकोप है, जिससे आने वाले दिनों में भी कोई राहत मिलने की संभावना नहीं.

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में चार नवंबर तक बारिश की कोई उम्मीद नहीं है। ऐसे में बीते एक पखवाड़े से यहां के न्यूनतम तापमान में गिरावट आ रही है इसके चलते राज्य में रातें सर्द हो गई हैं.

प्रदेश की राजधानी शिमला सहित पर्यटन क्षेत्र मनाली, धर्मशाला, चायल व कसौली के अलावा बड़ोग व डगशाई जैसे पहाड़ी इलाकों में सर्दी का अधिक प्रकोप है, प्रदेश के न्यूनतम तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है.

यही कारण है कि राज्य में कई स्थानों में रात होते ही तापमान शून्य से नीचे जा रहा है। नवंबर महीने के शुरू में ही सर्दी के इस तेवर को मौसम विशेषज्ञ आने वाले समय में और अधिक आंक रहे हैं, उस पर बारिश न होने से सूखी ठंड भी बीमारियों को न्यौता है, मौसम विभाग के अनुसार आने वाले कुछ दिनों में बारिश की भी संभावना नहीं, जबकि ठंड यूं ही बढ़ती रहेगी.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment