देश भूखा था तो पंजाब ने रोटी दी, युद्ध अपनी छाती पर झेल सुरक्षा की: जेटली

अमृतसर

पंजाबी सूबे की 50वीं वर्षगांठ के मौके पर केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने केंद्र की एनडीए तथा सूबे की अकाली-भाजपा गठबंधन सरकार की उपलब्धियां गिनाईं, उन्होंने मंच से एलान किया कि अब तक तो जो विकास व तरक्की हुई है वह आपके सामने है और अगर 5 साल और मिले तो यह दोगुनी हो जाएगी.

जेटली ने कहा, ऐसा मौका कभी-कभी आता है जब केंद्र और सूबे में अपनी सरकार होती है, उनका कहना है कि सूबे के 50 सालों में गठबंधन को सिर्फ 15 साल मिले हैं और इस दौरान हमने तरक्कियों की जो मिसाल पेश ही है वह 35 सालों पर भारी रही है.

उन्होंने पंजाबियों की जवांमर्दी, मेहनत की तारीफ करते हुए कहा कि जब देश के पास रोटी नहीं थी तो हरितक्रांति लाकर इस सूबे ने देश का पेट भरा देश की आजादी से पहले और बाद में तमाम जंगों को अपनी छाती पर झेल इस सूबे ने मुल्क की हिफाजत की.

सूबे में आतंकवाद के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार करार देते हुए जेटली ने कहा कि पंजाब पर जो भी मुश्किल आई उसके लिए कांग्रेस जिम्मेदार रही है, उन्होंने 1984 में हुए दिल्ली दंगों का ठीकरा कांग्रेस पर फोड़ते कहा, कांग्रेस दौर विनाश का दौर रहा, जबकि 2016 अमृतसर तथा पंजाब के लिए सृजन का वर्ष है.

Share With:
Rate This Article