मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह स्वस्थ, अभी अस्पताल से छुट्टी नहीं

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह स्वस्थ, अभी अस्पताल से छुट्टी नहीं

शिमला

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की खांसी ठीक हो गई है मगर एहतियात के तौर पर वह फिलहाल इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज (IGMC) एवं अस्पताल शिमला में ही भर्ती रहेंगे. IGMC में उपचाराधीन मुख्यमंत्री के सभी टेस्टो की रिपोर्ट सही आई है. ऐसे में हो सकता है कि उन्हें आज अस्पताल से छुटटी दे दी जाए.

मंगलवार सुबह मुख्यमंत्री के अल्ट्रासाउंड, ईसीजी व रक्त से संबंधित सभी टेस्टो की रिपोर्ट सामान्य पाई गई मगर चिकित्सकों ने उन्हें अभी निगरानी में ही रखकर आराम करने की सलाह दी है. आज उनके स्वास्थ्य की पुन: जांच की जाएगी.

उसके बाद चिकित्सक निर्णय लेंगे कि उन्हें अस्पताल से कब छुट्टी देनी है. मंगलवार को आइजीएमसी में मुख्यमंत्री का हाल जानने के लिए उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश मंसूर अहमद मीर भी पहुंचे.

इसके अतिरिक्त उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री व सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य मंत्री विद्या स्टोक्स ने भी अस्पताल आकर उनका हालचाल पूछा. IGMC के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ. रमेश ने बताया कि मुख्यमंत्री को वायरल के कारण खांसी हुई थी जो अब ठीक है. खतरे वाली कोई बात नहीं है. मुख्यमंत्री को एंटीबायोटिक दी जा रही है.

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने अपने फेसबुक पेज पर प्रदेशवासियों का आभार जताया है. मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों का शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद किया. उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट किया है कि भगवान की कृपा से उनके स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हुआ है. रोहड़ू के डोडरा क्वार क्षेत्र में मौसम परिवर्तन व धूल के कारण इन्फेक्शन हुआ था जिस कारण चिकित्सा जांच के लिए आइजीएमसी आना पड़ा.

दिवाली की रात मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की छाती जाम होने व खांसी से तबीयत बिगड़ गई थी. इस कारण रविवार रात करीब डेढ़ बजे उन्हें आइजीएमसी लाया गया. सबसे पहले मुख्यमंत्री की तबीयत शुक्रवार दोपहर भी बिगड़ी थी.

हिमाचल को बाह्य शौचमुक्त राज्य घोषित करने से संबंधित पीटरहाफ में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री को खांसी की शिकायत हुई थी. छाती अत्यधिक जाम होने व खांसी के कारण उन्हे पीटरहाफ से आइजीएमसी लाया गया था. दोपहर मे उनका एक्सरे भी हुआ. चिकित्सको ने स्वास्थ्य की जांच कर उन्हें भेज दिया था.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment