धर्मशाला में कल से शुरू होगा इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल

धर्मशाला में कल से शुरू होगा इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल

धर्मशाला

अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव धर्मशाला में 3 नवंबर से शुरू होगा. इस बार इस महोत्सव में प्रदेश की 4 फिल्मों को भी दिखाया जाएगा. धर्मशाला के अप्पर टीसीवी में होने वाले 4 दिवसीय फिल्म महोत्सव के दौरान 43 फिल्में दिखाई जाएंगी. इनमें से चार प्रदेश की फिल्में भी होंगी.

धर्मशाला के खनियारा निवासी फिल्म निदेशक संजय कुमार की ओर से गद्दी भाषा में बनाई गई ‘मन दे फेरे’ लघु फिल्म, प्रभजीत धमीजा की लघु फिल्म ‘अस्मद’, पौराणिक कांगड़ा घाटी वास्तुकार पर आधारित वृत चित्र ‘डीडी कांट्रेक्टर’ व मिक्की लेमले की फिल्म ‘दी लास्ट दलाईलामा’ का प्रीमियर होगा.

3 से 6 नवंबर तक होने वाले फिल्म महोत्सव का शुभारंभ पहले मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने करना था. लेकिन उनकी तबीयत ठीक न होने के कारण अब शुभारंभ पर मुख्यमंत्री नहीं आ पाएंगे.

आयोजन में फिल्म अभिनेता नसीरूद्दीन शाह व फिल्म निर्माता शाहिद मिर्जा भी विशेष रूप से मौजूद रहेंगे। साथ ही देश व विदेश से भी फिल्म निर्माता व निर्देशक उपस्थिति दर्ज करवाएंगे. निदेशक रितु सरीन ने बताया कि पिछले 5 वर्ष से धर्मशाला मे अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है और इसमें उन्हें प्रदेश पर्यटन विभाग भी सहयोग कर रहा है.

ऐसे आयोजन से स्थानीय लोगों को भी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा. उन्होंने कहा कि कोई भी अपनी कहानी को उन्हें बता सकता है और उस पर फिल्म बनाकर वह फिल्म निर्माण के क्षेत्र मे नाम चमका सकता है.

उन्होंने बताया कि अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के लिए 200 फिल्मों की एंट्री उनके पास आई थी और इनमें से 43 का चयन किया गया है. इस दौरान स्कूली बच्चों को भी फिल्म निर्माण के क्षेत्र से जोड़ने के लिए कार्यक्रम रखा गया है और इसमें 20 छात्रों को फिल्म की स्कि्रप्ट लिखने के लिए चयनित किया जाएगा.

इनमें से 3 बेहतर स्कि्रप्ट लिखने वालों को चुना जाएगा और उन्हें सम्मानित भी किया जाएगा. प्रतिदिन 5 फिल्में दिखाई जाएंगी और सुबह 9 से सायं 10 बजे तक इनका प्रसारण होगा. इस मौके पर एसोसिएट निदेशक रमन चावला, उमेश कुलकर्णी, मोनिका वाही, राम रेड्डी, राजीव रवि, तेजिंन दोरजे व संजीव कुमार सहित कई फिल्म निदेशक मौजूद रहेंगे.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment