नगर परिषद सोलन को सौंपा 121 फीट ऊंचे तिरंगे के रखरखाव का जिम्मा

नगर परिषद सोलन को सौंपा 121 फीट ऊंचे तिरंगे के रखरखाव का जिम्मा

शिमला

सोलन शहर के जवाहर पार्क में स्थापित प्रदेश के सबसे ऊंचे 121 फीट के राष्ट्रीय ध्वज का रख-रखाव अब नगर परिषद सोलन को सौंपा गया है. इस तिरंगे को शहर के एक समाज सेवी परिवार ने करीब 10 लाख रुपए खर्च का स्थापित किया है.

शहर के सबसे बड़े और बीचोंबीच स्थित जवाहर पार्क को आकर्षक बनाने के प्लान के तहत यहां 121 फीट ऊचा तिरंगा स्थापित किया गया है.

इस साल 15 अगस्त को प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने इसका उद्घाटन किया. शहर के बीचोंबीच चोटी पर जवाहर पार्क में स्थापित 121 फीट का तिरंगा झंडा सोलन की शान बन गया है.

चोटी पर स्थित होने के कारण यह झंडा दूर-दूर से दिखाई देता है. यह स्थानीय लोगों के साथ पर्यटकों को भी आकर्षित कर रहा है. इसे स्थापित करने का पूरा खर्च शहर के समाज सेवी परिवार के बंसीधर गुप्ता के पुत्र पंकज गुप्ता ने उठाया है.

अब इसे संभालने का जिम्मा नगर परिषद को सौंप दिया गया है. अभी तक स्थापित हाने के बाद दो बार इसका कपड़ा बदलना पड़ा है. कपड़े की कीमत करीब 27 हजार रुपए है.

सोलन के एडीएम संदीप नेगी ने कहा कि जवाहर पार्क में स्थापित 121 फीट ऊंचे तिरंगे झंडे का रखरखाव अब नगर परिषद करेगा. स्थापित होने के बाद इस राष्ट्रीय स्मारक का रख-रखाव जिला प्रशासन व इसकी स्थापना करने वाले परिवार द्वारा किया जा रहा था.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment