पीएम मोदी ने छत्‍तीसगढ़ में जंगल सफारी का किया उद्घाटन

पीएम मोदी ने छत्‍तीसगढ़ में जंगल सफारी का किया उद्घाटन

दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के स्थापना दिवस पर सभी लोगों को बधाई दी है. इस मौके पर आयोजित एक समारोह में भाग लेने के लिए वह आज सुबह विशेष विमान से रायपुर पहुंचे. यहां से वे हेलिकॉप्टर द्वारा नया रायपुर पहुंचे और जंगल सफारी का लोकार्पण किया.

उद्धाटन के दौरान सीएम डॉ रमन सिंह ने प्रधानमंत्री को बाघ की तस्वीर भेट की. इसके बाद वे नया रायपुर के दीनदयाल सर्कल पहुंचे, जहां प्रधानमंत्री ने पं. दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा का अनावरण किया. उन्होंने यहां एकात्म पथ का भी लोकार्पण और बस रेपिड ट्रांजिट सिस्टम का बटन दबाकर शुभारंभ किया. छत्तीसगढ़ के स्थापना दिवस पर वह नया रायपुर में आयोजित 5 दिवसीय राज्योत्सव का भी शुभारंभ करेंगे.

प्रधानमंत्री देश के किसानों को सौर सुजला योजना की सौगात देंगे. इसके तहत किसानों को अनुदान पर सौर ऊर्जा सिंचाई पंप दिए जाएंगे. मोदी स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के तहत मुंगेली व धमतरी जिले के साथ-साथ राज्य के 15 विकासखंडों को खुले में शौचमुक्त (ओडीएफ) घोषित होने पर सम्मानित करेंगे. संबंधित जिपं अध्यक्ष, कलेक्टर , सीईओ व जनपद पंचायत अध्यक्षों सम्मान ग्रहण करेंगे.

प्रधानमंत्री मोदी का डेढ़ साल में यह तीसरा छत्तीसगढ़ दौरा है. वे पहली बार 9 मई 2015 को नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा आए थे. फिर 21 फरवरी को नया रायपुर और डोंगरगढ़ पहुंचे थे. अब मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के आमंत्रण पर राज्योत्सव में आए हैं.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment