स्वर्ण जयंती समारोह में बोले पीएम मोदी- देश के विकास में हरियाणा का अहम योगदान

स्वर्ण जयंती समारोह में बोले पीएम मोदी- देश के विकास में हरियाणा का अहम योगदान

गुरुग्राम

हरियाणा राज्य के 50 साल पूरे होने पर स्वर्ण जयंती समारोह में शामिल होने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन की शुरूआत में कहा कि स्वर्ण जयंती समारोह न किसी सरकार का है और न ही किसी दल का यह कार्यक्रम हर हरियाणवी का है.

पीएम ने कहा कि हरियाणा छोटा सा राज्य है लेकिन इसने हर क्षेत्र में अपना योगदान दिया है. व्यापार के क्षेत्र पर हरियाणा की प्रगति पर बोलते हुए पीएम ने कहा कि ऐसा माना जाता था कि यह राज्य किसानों का है लेकिन व्यापार के क्षेत्र में भी इसने अपना नाम रोशन किया है. पीएम मोदी ने कहा कि देश की रक्षा में भी हरियाणा ने अहम योगदान दिया है.

स्वर्ण जयंती समारोह में पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि हरियाणा ने ठान लिया है कि कन्या भ्रूण हत्या को जड़ से खत्म करके रहेंगे और इस प्रतिष्ठित राज्य कन्या भ्रूण हत्या का कोई स्थान नहीं है. पीएम ने कहा कई मौकों पर हरियाणा की बेटियों ने देश का मान बढ़ाया है आज हर हरियाणा वासी को यह शपथ लेनी होगी कि वो बेटी की रक्षा करेगा. पीएम ने कहा कि हरियाणा में लिंगानुपात में सुधार हुआ है.

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा स्वर्ण जयंती कार्यक्रम में रियो पैरालिम्पिक्स पदक विजेता दीपा मलिक को सम्मानित किया.

इससे पहले गुरुग्राम पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने किया. पीएम मोदी के स्वर्ण जयंती समारोह स्थल पहुंचने पर लोगों ने भारत माता की जय के नारे लगाए.

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारत का नायक कहकर संबोधित किया. उन्होंने कहा कि जब हरियाणा बना वह 12 साल के थे. उन्होंने कहा कि 1 नवंबर 1966 में हरियाणा को जब राज्य घोषित किया गया तब जो कर्मचारी हरियाणा में आए थे उनको संदेह था कि पंजाब में तो सब ठीक पर हरियाणा उन्हें वेतन भी दे पाएगा या नहीं.

मनोहर लाल बोले आज हरियाणा को बने 50 साल हो गए हैं. आप देख सकते हैं हरियाणा कितना आगे बढ़ गया है और आने वाले 50 सालों में हरियाणा प्रदेश भारत का सबसे प्रसिद्ध प्रदेश होगा. यही नहीं हरियाणा का पूरे विश्व में सम्मान होगा.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment