जम्मू-कश्मीर: पाक ने फिर किया सीजफायर उल्लंघन, सांबा में एक लड़की की मौत

जम्मू-कश्मीर: पाक ने फिर किया सीजफायर उल्लंघन, सांबा में एक लड़की की मौत

दिल्ली

पाकिस्तान ने एक बार फिर आज सीजफायर का उल्लंघन करते हुए आज जम्मू-कश्मीर के रामगढ़, अरनिया और नौशेरा सेक्टर में गोलीबारी की. पाकिस्तान की तरफ आज सुबह 6.30 बजे से की गयी इस अकारण गोलीबारी का BSF द्वारा मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है.

नौशेरा सेक्टर में भी सुबह 5 बजे से ही पाकिस्तान द्वारा भारी गोलाबारी की जा रही है. अरनिया में रहने वाले एक स्थानीय नागरिक ने बताया, ‘हम सुबह 8 बजे से अपने घरों में कैद हैं, अभी तक हमें कोई मदद नहीं मिली है.’

पाकिस्तान की तरफ से 82 एमएम के मोटार्र दागे जा रहे हैं जिसका BSF  द्वारा कड़ा जवाब दिया जा रहा है. सांबा सेक्टर में हुई पाक गोलाबारी में एक 19 वर्षीय लड़की की मौत हो गई है. अरनिया में सीमापार से हुई गोलाबारी में तीन लोग घायल हुए हैं.

पिछले 11 दिनों के अंदर पाकिस्तान ने भारतीय सीमा में करीब पांच हजार मोर्टार दागे हैं. इनसे जानमाल का भी नुकसान हुआ है. पाकिस्तान की ओर से लगातार हो रही गोलाबारी के चलते स्थानीय लोग दहशत में हैं.

वहीं जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा स्थित अजर गांव में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. आतंकियों की संख्या के बारे में अभी पता नहीं चल सका है.

इससे पहले पाकिस्तान ने दीवाली की रात जम्मू के सीमावर्ती क्षेत्र आरएसपुरा व कठुआ में भारी गोलाबारी की थी और सोमवार को फिर पुंछ के बालाकोट सेक्टर में गोले बरसाने शुरू कर दिए. पाक ने भारत की चौकियों के साथ-साथ रिहायशी क्षेत्रों को भी निशाना बनाया था इसमें सेना का एक जवान शहीद और एक स्थानीय महिला की मौत हो गई थी.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment