हाई कमीशन के 4 अधिकारियों को वापस बुलाने पर विचार कर रहा पाक

हाई कमीशन के 4 अधिकारियों को वापस बुलाने पर विचार कर रहा पाक

इस्लामाबाद

पाकिस्तान सरकार भारत में मौजूद पाकिस्तान हाई कमीशन के 4 अधिकारियों को वापस बुलाने पर विचार कर रही है. भारत सरकार द्वारा पाक हाई कमीशन के एक अधिकारी महमूद अख्तर को अवांछित कार्यों में लिप्त पाए जाने और देश निकाला दिए जाने के बाद पाक इस संबंध में विचार कर रहा है.

इस बाबत जिन नामों पर विचार किया जा रहा है उनमें कमर्शियल काउंसलर सैयद फारुख हबीब, फर्स्ट सेक्रैट्री खादिम हुसैन, मुद्दसिर चीमा और शाहिद इकबाल का नाम शामिल है. पाक के एक अंग्रेजी अखबार ने सुत्रों के हवाले से खबर दी है कि सरकार इस बाबत जल्द ही कोई फैसला ले लेगी.

अखबार ने अख्तर के हवाले से लिखा है कि उसको पुलिस स्टेशन ले जाया गया और उससे जबरन एक लिखित बयान पढ़ने का दबाव डाला गया. इस बयान में इन चारों अधिकारियों का नाम था जिन्हें बुलाने पर पाक सरकार अब विचार कर रही है.

उसके मुताबिक इस बयान में इन लोगों को आईएसआई का अधिकारी बताते हुए अवांछित कार्यों में लिप्त बताया गया था. वहीं पाकिस्तान ने एक बार फिर से भारत पर दोनों देशों के बीच संबंधों में तनाव पैदा करने का आरोप लगाते हुए अपने अधिकारियों का बचाव किया है.

पाकिस्तान का आरोप है कि भारत ने अख्तर को देश निकाला देकर डिप्लोमेटिक नॉर्म्स को तोड़ा है. इससे न सिर्फ भारत में मौजूद अन्य अधिकारियों में तनाव है बल्कि वहां उन्हें जान का भी खतरा उत्पन्न हो गया है.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment