हॉकी में पाक पर टीम इंडिया की जीत पर बोले सहवाग, 'बाप-बाप होता है'

हॉकी में पाक पर टीम इंडिया की जीत पर बोले सहवाग, ‘बाप-बाप होता है’

दिल्ली

भारतीय हॉकी टीम ने दिवाली के मौके पर देश को शानदार तोहफा देते हुए पाकिस्तान को 3-2 से हरा कर एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी अपने नाम कर लिया. इस जीत के बाद टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अपने अंदाज में ही टीम को बधाई दिया.

सहवाग ने ट्वीट कर कहा, “एक दिन पहले की सीख थी मां ममता जीत को आसान बना देती है, और आज की सीख है बाप-बाप होता है, हैश टैग- भारत बनाम पाकिस्तान, हैस टैग- नो मौका-मौका…”

दरअसल चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले से ठीक एक दिन पहले भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड को पांचवे और आखिरी वनडे में 190 रनों से हरा कर सीरीज 3-2 से अपने नाम किया था. इस मैच में स्टार स्पोर्टस के द्वारा चलाए गए कैपेंन ‘नई सोच’ के तहत टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी मां के नाम की जर्सी पहनकर साथ मैदान में उतरी थे. उसके एक दिन बाद यानी दीपावली के दिन भारतीय हॉकी टीम ने पाकिस्तान को हरा कर खिताब अपना कब्जा किया.

भारतीय टीम पूरे मुकाबले में हावी रही. पाकिस्तान ने दो गोल किए लेकिन वो भारत को जीतने से नहीं रोक सके. भारतीय टीम अपने कप्तान श्रीजेश के बिना खेल रही थी लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ सबसे बड़े मुकाबले में टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने जान लगा दी.

भारत के लिए रुपिंदर सिंह, अफान यूसुफ और निक्किन ने एक-एक गोल दागे. एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत का ये दूसरा खिताब है, इससे पहले भारत 2011 में भी चैम्पियन बना था. भारत इस बार टूर्नामेंट में अपना एक भी मुकाबला नहीं हारा. लीग मैच में भी भारत ने पाकिस्तान को हराया था. दीवाली पर भारतीय टीम ने देश को शानदार तोहफा दिया.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment