मेंटेनेंस के चलते आज 5 घंटे बंद रहेगा मुंबई एयरपोर्ट, 1600 फ्लाइट्स पर पड़ेगा असर

मेंटेनेंस के चलते आज 5 घंटे बंद रहेगा मुंबई एयरपोर्ट, 1600 फ्लाइट्स पर पड़ेगा असर

मुंबई

आज मुंबई होकर जाने वाले हवाई यात्रियों को थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए अगर आज आप मुंबई की यात्रा करना चाहते हों तो पहले स्टेटस जरूर चेक कर लें. दरअसल मुंबई एयरपोर्ट आज 5 घंटे के लिए बंद रहेगा और इस दौरान रनवे पर मेंटेनेंस का काम चलेगा. इका असर 1600 विमानों पर पड़ेगा.

एक अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक, रनवे के निर्माण कार्यों की वजह से मुंबई एयरपोर्ट आज दोपहर 12 बजे से शाम 5 बजे तक विमानों की आवाजाही के लिए बंद रहेगा. इस बारे में एयरलाइंस कंपनियों और पायलटों को पहले ही सूचना दे दी गई और साथ में सलाह भी दी गई है कि वह इसी के अनुसार अपने विमानों की आवाजाही का कार्यक्रम तय करें.

माना जा रहा है कि एयरपोर्ट बंद होने का ज्यादा असर शाम की फ्लाइट्स पर पड़ेगा. एयरपोर्ट से करीब 1600 फ्लाइट्स गुजरती हैं. इनमें से ज्यादातर डोमेस्टिक हैं.

एयरपोर्ट बंद होने की वजह रनवे का मेंटेनेंस होना है. मेंटेनेंस का काम 18 अक्टूबर से शुरू हुआ था, जो नवंबर के आखिरी हफ्ते में खत्म होगा. एक एयरपोर्ट अफसर के मुताबिक, हम रनवे की जमीन सही रखने की कोशिश करेंगे.

बता दें कि एयरपोर्ट पर दिन के दौरान ट्रैफिक के चलते स्थिति काफी खराब हो जाती है. इसके चलते सरकार एक ब्रिटिश कंपनी से रनवे पर विमानों को बढ़ाने को लेकर बात कर रही है. एयरपोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के एक अफसर के मुताबिक मुंबई एयरपोर्ट के ऑपरेटर यूके की NATS नाम की कंपनी से बात कर रहे हैं कि रनवे का और बेहतर इस्तेमाल कैसे किया जा सकता है.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment