जम्मू - कश्मीर में 24 घंटे में 3 स्कूलों को जलाया गया, दो महीने में हो चुकी हैं 20 घटनाएं

जम्मू – कश्मीर में 24 घंटे में 3 स्कूलों को जलाया गया, दो महीने में हो चुकी हैं 20 घटनाएं

जम्मू कश्मीर

अनंतनाग जम्मू-कश्मीर में तनाव के बीच सरकारी स्कूलों को निशाना बनाया जा रहा है. रविवार को भी तीन स्कूलों को नुकसान पहुंचाया गया. 24 घंटे के भीतर तीन स्कूलों को जला कर खाक करने का मामला सामने आया. पिछले दो महीन में यहां 20 से ज्यादा स्कूलों को नुकसान पहुंचाया गया है.

इसके पीछे अलगाववादियों का हाथ बताया जा रहा है. स्कूल बंद होने से यहां के लोग नाराज हैं. बता दें कि जुलाई में आर्मी ने हिजबुल कमांडर आतंकी बुरहान वानी का एनकाउंटर किया था जिसके बाद से यहां तनाव है.

कई इलाकों में आज भी कर्फ्यू है. लोगों ने कहा- अलगाववादी अपने बच्चों को पढ़ा रहे हैं, हमारे बच्चे घर में बैठे हैं. हिंसा और तनाव की वजह से घाटी में स्कूल बंद पड़े हैं. इस हिंसा में अब तक 92 लोग मारे जा चुके हैं.

स्कूल लगातार बंद होने से बच्चे और उनके पैरेंट्स परेशान हैं. खासकर 10 वीं और 12वीं में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स की दिक्कत काफी बढ़ गई है. क्योंकि फाइनल एग्जाम अक्टूबर-नवंबर में होना होता है.

श्रीनगर के एक स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे के पिता ने कहा, ”12वीं के प्रदर्शन के आधार पर बच्चे प्रोफेशनल कोर्स की परीक्षाओं में बैठते हैं.” ”यह परीक्षाएं पूरे देश में तयशुदा वक्त पर होती है. मेरे बेटे की वजह से तो यह बदलेगा नहीं। हमे नुकसान हो रहा है.”

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment