पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर राहुल के नेतृत्व में कांग्रेस ने निकाला मार्च

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर राहुल के नेतृत्व में कांग्रेस ने निकाला मार्च

दिल्ली

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर आज पूरा देश उन्हें याद कर रहा है. 31 अक्टूबर 1984 के दिन ही उनकी हत्या हुई थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस मौके पर इंदिरा गांधी को याद किया. पीएम मोदी ने ट्वीट कर श्रद्धांजिल दी.

आज सुबह कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं ने पार्टी मुख्यालय से इंदिरा गांधी मेमोरियल तक मार्च निकाला. इस मार्च में गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा और अहमद पटेल समेत कई बड़े कांग्रेसी नेता इस मार्च में शामिल हुए. वहीं, राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी इंदिरा गांधी मेमोरियल पहुंचकर श्रद्धांजलि दी.

गौरतलब है कि शक्ति स्थल पर हर साल होने होने वाला स्मरणोत्सव कार्यक्रम इस साल नहीं होगा, क्योंकि शक्ति स्थल बर्ड फ्लू की वजह से बंद है. खुद कांग्रेस की तरफ से दो दिन पहले इस बात की घोषणा की गई थी.

यहां पर बता दें कि राजधानी में राजघाट के नजदीक शक्ति स्थल से शनिवार को चार कौए मरे मिले थे. इनको मिलाकर संदिग्ध बर्ड फ्लू से मरने वाल पक्षियों की संख्या 77 हो गई थी.

पशुपालन विभाग के एक अधिकारी ने बताया था कि कौओं के कंकालों से लिए गए नमूनों को भोपाल में हाई सिक्यूरिटी एनिमल डिसीसेस लेबोरेटरी भेजे दिया गया था. नतीजे दो से तीन दिन में आने की बात कही गई थी.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment