J&K: एलओसी पर पाक की तरफ से लगातार सीजफायर का उल्लंघन जारी, रजौरी में एक जवान शहीद

J&K: एलओसी पर पाक की तरफ से लगातार सीजफायर का उल्लंघन जारी, रजौरी में एक जवान शहीद

जम्मू

पाकिस्तानी सैनिकों ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ, मेंढर और राजौरी जिलों में नियंत्रण रेखा पर गोलियां एवं गोले बरसाकर सीजफायर का उल्लंघन किया है. इस दौरान राजौरी में सेना का एक जवान शहीद हो गया है. वहीं मेंढर में भी एक महिला की मौत हो गई है.

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के सीजफायर का जवाब देते हुए राजौरी में सेना का एक जवान शहीद हो गया है. इस फायरिंग में सेना के दो जवान घायल भी हो गए हैं. मेंढर सेक्टर में पाकिस्तान के सीजफायर के उल्लंघन के चलते एक महिला की मौत हो गई है.

सेना के एक अधिकारी ने कहा, पाकिस्तानी सैनिक बालकोट सेक्टर में 120 मिमी और 82 मिमी की मोर्टारों, स्वचालित एवं छोटे हथियारों के जरिए सुबह नौ बजे से बिना किसी उकसावे के गोलाबारी और गोलीबारी कर सीजफायर का उल्लंघन में संलिप्त हैं.

उन्होंने कहा कि भारतीय सैनिक इस गोलीबारी का उचित एवं करारे ढंग से जवाब दे रहे हैं. अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा पर स्थित अग्रिम चौकियों और असैन्य इलाकों पर गोलीबारी की. दोपहर को उन्होंने रजौरी के कई इलाकों में भी सीजफायर का उल्लंघन किया.

भारतीय सेना द्वारा पाक अधिकत कश्मीर में आतंकी ठिकानों के खिलाफ किए गए सर्जिकल हमलों के बाद से अब तक नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से 60 से ज्यादा संघर्षविराम उल्लंघन किया जा चुका है.

तीन नागरिकों समेत, 11 लोग, आठ सुरक्षा कर्मी मारे जा चुके हैं और 40 से ज्यादा लोग घायल हो चुके हैं. घायलों में अधिकतर आम नागरिक हैं.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment