इंडिया रेड ने 9 विकेट से जीती अंडर-19 क्रिकेट चैलेंजर ट्रॉफी, BCCI अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने बांटे इनाम

इंडिया रेड ने 9 विकेट से जीती अंडर-19 क्रिकेट चैलेंजर ट्रॉफी, BCCI अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने बांटे इनाम

शिमला

बिलासपुर अंडर-19 चैलेंजर ट्रॉफी इंडिया रेड ने जीती. शनिवार को लुहणू क्रिकेट मैदान पर फाइनल मुकाबले को एकतरफा बनाते हुए इंडिया रेड ने इंडिया ग्रीन को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी.

पहले गेंदबाजों ने कहर बरपाते हुए 129 रनों के कुल स्कोर पर ही ग्रीन टीम का पुलिंदा बांध दिया. बाद में बल्लेबाजों ने आक्रामकता दिखाते हुए जीत के लिए निर्धारित लक्ष्य को केवल 1 विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया.

समापन मौके पर बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने विजेता टीम को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया. इस टूर्नामेंट में प्रदर्शन के आधार पर एशिया कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा बाद में की जाएगी.

फाइनल में इंडिया रेड ने टॉस जीतकर इंडिया ग्रीन को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. सलामी बल्लेबाज रोहन एस कुन्नूमल 9 तथा जेके सिंह 11 रन बनाकर आउट हो गए. उसके बाद इंडिया ब्लू के खिलाफ लीग मैच में धमाकेदार पारियां खेलने वाले चंदन साहनी और प्रियम के गर्ग ने क्रीज संभाली, लेकिन वे भी कुछ खास नहीं कर पाए.

प्रियम 15 और चंदन 36 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए. विकेटकीपर संदीप ने 24 रनों की पारी खेली. 100 के कुल स्कोर पर चौथा विकेट गिरने के बाद तो विकेटों की पतझड़ ही लग गई. न तो कोई बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छू पाया और न ही टीम पूरे 45 ओवर खेल सकी.

पूरी टीम 31.3 ओवर में 129 रन बनाकर पैवेलियन लौट गई. इंडिया रेड की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए एएस जमवाल ने 8 ओवर में महज 12 रन देकर, जबकि कप्तान अभिषेक शर्मा ने 2.3 ओवर में केवल 6 रन देकर 3-3 विकेट चटकाए. आर भगत को 2 तथा सिमरजीत सिंह और आरडी चाहर को 1-1 विकेट मिला.

जीत के लिए 130 रनों का लक्ष्य लेकर मैदान में उतरी इंडिया रेड को हालांकि पहले ही ओवर में पहला झटका लग गया. ओपनर अंकुर पॉल 4 रन बनाकर आऊट हो गए। उसके बाद शुबमान गिल और एवी वाकोड़े ने मोर्चा संभाला. दोनों ने नॉट आउट रहते हुए महज 25.2 ओवर में 131 रन बनाकर अपनी टीम को विजेता बना दिया.

शुबमान ने 68 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 62 तथा वाकोड़े ने 78 गेंदों में 1 छक्के व 9 चौकों की मदद से 60 रनों की नाबाद पारियां खेली. इंडिया ग्रीन के लिए एकमात्र सफलता शिवा सिंह को मिली. समापन मौके पर अनुराग ठाकुर के साथ ही बीसीसीआई की अंडर-19 सिलेक्शन कमेटी के चेयरमैन वेंकटेश प्रसाद तथा सदस्य आशीष कपूर, अमित शर्मा, ज्ञानेंद्र पांडेय और राकेश पारिक भी मौजूद रहे.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment