50 सालों के सफर की समीक्षा है स्वर्ण जयंती समारोह : ओमप्रकाश धनखड़

गुड़गांव

कृषि व किसान कल्याण, विकास एवं पंचायत, मत्स्य पालन मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि गुड़गांव में PM मोदी की उपस्थिति में हरियाणा दिवस के अवसर पर स्वर्ण जयंती उत्सव का आगाज होने जा रहा है, जोकि प्रदेश के पिछले 50 वर्षों के सफर की समीक्षा करने व आगामी 50 वर्षों के लिए विकास की नई योजनाओं की रूपरेखा तैयार करने के लिए मनाया जा रहा है.

धनखड़ शनिवार को ताऊ देवीलाल स्टेडियम में स्वर्ण जयंती उत्सव के उद्घाटन समारोह की तैयारियों का जायजा लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि समारोह को भव्य रूप से मनाने के लिए सरकार द्वारा दिन-रात तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है.

इस समारोह में आने वाले लोगों के लिए सभी प्रकार की सुविधाएं उपलबध करवाई जाएंगी. इसमें पीने के पानी व शौचालय की सुविधा के साथ लाइट का पूरा प्रबंध किया गया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश की 2.5 करोड़ जनता स्वर्ण जयंती उत्सव को जोशपूर्वक मनाएंगी.

यह संयोग ही है कि स्वर्ण जयंती उत्सव के साथ ही दिपावली, विश्वकर्मा त्योहार हैं तथा साथ ही सरकार के गठन के दो वर्ष भी पूरे हो गए हैं. कृषि मंत्री ने उपायुक्त को निर्देश दिए कि समारोह में आने वाले लोगों को सभी सुविधाएं मिलनी चाहिए तथा उन्हें अपने प्रवेश स्थान तक पहुंचने में कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि इस समारोह का आकर्षण लाइट एंड साउंड शो व लेजर वाटर शो है, जिसके माध्यम से प्रदेश के स्वर्णिम इतिहास, विकास व सांस्कृतिक विरासत की झलक को दर्शाया जाएगा. उन्होंने समारोह की तैयारियों व स्टेडियम की सजावट की सराहना करते हुए कहा कि यह समारोह अब तक को सबसे भव्य व आकर्षक समारोह होगा.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment