दिवाली पर जगमग हुई हिल्सक्वीन, रंग बिरंगी रोशनी से चमक उठा शहर

दिवाली पर जगमग हुई हिल्सक्वीन, रंग बिरंगी रोशनी से चमक उठा शहर

शिमला

दिवाली की पूर्व संध्या पर हिल्सक्वीन तारों की तरह जगमगा उठी. शाम ढलते ही रंग बिरंगी रोशनी से शहर चमक उठा. दिन भर बाजारों में जमकर रौनक रही. भारी संख्या में लोग बाजार पहुंचें और खरीदारी की.

दिवाली की पूर्व संध्या पर बाजारों में भारी भीड़ देखने को मिली. हर कोई अंतिम समय में खरीददारी में व्यस्त नजर आया. दिवाली से एक दिन पहले शनिवार को शहर के पटाखा बाजार सूने दिखाई दिए. आईस स्केटिंग रिंक और संजौली में पटाखे खरीदने कम संख्या में ही लोग पहुंचे. हालांकि बच्चों में पटाखों के लिए खासा उत्साह देखने को मिला.

चीनी सामान के बहिष्कार के बीच मिट्टी के दीयों की मांग राजधानी में बढ़ गई है. बाजार में प्लेन दीयों के साथ फेंसी दीयों की बिक्री खूब हो रही है. प्लेन दीये 20 रुपये दर्जन बिक रहे हैं और फेंसी दीये दस से पचास रुपयों तक बिक रहे हैं.

दिवाली पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर शिमला पुलिस ने शहर को अलग- अलग सेक्टरों में बांट कर मोर्चा संभाला है. पांच डीएसपी और इससे ऊपर के पदों के अधिकारी गश्त लगा रहे हैं और ट्रैफिक व्यवस्था को संचालित करने का कार्य कर रहे हैं. पिछले दो दिनों से यही क्रम जारी है, ताकि लोगों को ट्रैफिक की समस्या से दो चार न होना पड़े.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment